भागलपुर में तीन पैकेज में बन रहा फोरलेन, जाने कब रसलपुर तक सड़क बनकर होगा तैयार।

तीन चरण में भागलपुर जिले में हो रहे फोरलेन के कामों में आ रही बाधाओं के संदर्भ में किसानों से बात करने जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन घोघा और कहलगांव का दौरा किया और चारलेन में जिन किसानों की भूमि गयी है, उनसे भेंट की। किसानों के साथ वार्ता के बाद डीएम ने मीडिया को बताया कि भागलपुर में फोरलेन का काम तीन पैकेज में जारी है। पैकज-दो, पैकेज-तीन और पैकेज-चार। पैकेज दो सुलतानगंज से भागलपुर के बीच का है, जहां मार्च से ही काम शुरू हो गया है। यहां काफी तेजी से कार्य जारी है। पैकेज-तीन में भागलपुर से रसलपुर के बीच का एरिया आता है।

इस पर काम जारी है। लैलख-सबौर और शंकरपुर-कोदवार के कुछ रैयतों को पेमेंट नहीं हुआ है। वहां शुक्रवार को कैंप लगाकर जिला के भूअर्जन पदाधिकारी, एसडीओ, सीओ, राजस्वकर्मी, अमीन को बुला कर पेमेंट कराया जायेगा। आगामी एक सप्ताह में तमाम रैयतों को भुगतान किया जायेगा।

रसलपुर से मिर्जाचौकी के बीच पैकेज-फोर के संदर्भ में डीएम ने कहा है कि इसका काम देरी से शुरू हुआ है। कई जगह छूट और खेसरा की बात सामने आ रही है‌। छूट-खेसरा में किसी वजह से अर्जनाधीन रकवा का उल्लेख नहीं हो सका और अधिग्रहण प्रक्रिया पूरी होने में छूट गया। वहां मौजूद एनएचआइ के परियोजना निदेशक को मुख्यालय स्तर पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने का आदेश दिया। जिन लोगों का नाम नहीं है, उनका शामिल कर वाजिब कार्रवाई के लिए भेजा जाए।

Join Us