भागलपुर में टूटेगी बाईपास की सड़क, गुजरेगा मुंगेर-मिर्जाचौकी नया फोरलेन, जानें योजना।

भागलपुर में बाईपास सड़क को तोड़ा जाएगा। इस पर फोरलेन सड़क बनाई जाएगी। सड़क को तोड़कर पेवमेंट क्वालिटी कंक्रीट (पीक्यूसी) से नया सड़क बनेगा। यह काम मुंगेर-मिर्जाचौकी नए फोरलेन परियोजना में शामिल है और तीसरे चरण में इसका काम होगा। इस काम के लिए रोड ब्लॉक हो सकता है। एनएचएआई की कार्य एजेंसी मोंटी कार्लो ने यह योजना बनाई है।

बाईपास सड़क पर निर्माणाधीन व्हीकल अंडरपास के बनकर तैयार होने की देरी है। भागलपुर-अमरपुर और भागलपुर-बौंसी रोड पर व्हीकल अंडरपास का निर्माण हो रहा है। दोनों रास्ते को इस काम के लिए जून से ही बंद कर दिया गया है। वहीं, बाइपास की सड़क को व्हीकल अंडरपास की जगह बंद किया है। भागलपुर-अमरपुर, भागलपुर-बौंसी और बाइपास की गाड़ियां सर्विस रोड से होकर गुजर रही है। एनएचएआई को बाईपास की सड़क सौंप दिया गया है।

भागलपुर-अमरपुर और भागलपुर-बौंसी रोड पर बाइपास की रोड पर निर्माणाधीन व्हील अंडरपास के फाउंडेशन का काम पूर्ण हो गया है। यह अंडरपास भागलपुर-अमरपुर और भागलपुर-बौंसी रोड पर बन रहा है। यानी, बाइपास सड़क के पुराने अंडरपास के बगल से फोरलेन के लिए नया अंडरपास का निर्माण किया जा रहा है। दोनों जगहों का अंडरपास आने वाले 15 दिनों में बनकर पूरा हो जाएगा। इसके बाद से भागलपुर-अमरपुर,भागलपुर-बौंसी रोड को आवाजाही के लिए खोला जाएगा।

मोंटे कार्लो कंस्ट्रक्शन लिमिटेड के सुपरवाइजर कुंदन कुमार ने कहा कि बाईपास की सड़क पर निर्माणाधीन व्हीकल अंडरपास के फाउंडेशन का काम पूरा हो गया है। ढलाई के लिए सेंटरिंग हो रही है। अगले महीने अंडरपास का काम पूर्ण हो जाएगा। इसे बौंसी और अमरपुर रोड की वाहनों के लिए खोल दिया जायेगा। जिससे भागलपुर अमरपुर और भागलपुर-बौंसी रोड की गाड़ियों को नए फोरलेन पर जाने की सुविधा मिल सके।

Join Us