भागलपुर-दानापुर का आज से प्रतिदिन होगा परिचालन, जानें टाइम टेबल और इसका स्टॉपेज

पूर्व मध्य रेल के द्वारा इन दिनों श्रावणी मेला को लेकर भक्तजनों की सुविधा के मद्देनजर कई स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। अब 2 अगस्त यानी मंगलवार से भागलपुर से दानापुर के बीच 11 दिनों के लिए श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है। 12 अगस्त तक रोजाना 03258/03257 दानापुर-भागलपुर-दानापुर श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जाएगा।

पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार के द्वारा सोमवार को जारी अधिसूचना के मुताबिक गाड़ी संख्या 03258 दानापुर-भागलपुर श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन 2 अगस्त से 12 अगस्त तक प्रतिदिन दानापुर से ‌सुबह 7:30 बजे‌ खुलेगी और भागलपुर दोपहर 1:30 बजे पहुंचेगी।

प्रतीकात्मक चित्र

वहीं रिटर्न में ट्रेन नंबर 03257 भागलपुर-दानापुर श्रावणी मेला स्पेशल 2 अगस्त से 12 अगस्त तक प्रतिदिन भागलपुर से दोपहर 2:30 बजे खुलेगी और दानापुर रात 9:00 बजे पहुंचेगी। इस ट्रेन के परिचालन से भागलपुर के साथ लखीसराय और मुंगेर सहित कई जगहों के लोगों को आने-जाने में सुविधा होगी।

सीपीआरओ ने जानकारी दी कि ट्रेन अप और डाउन दोनों दिशा में राजेंद्र नगर टर्मिनल, पटना, पटना साहिब, बख्तियारपुर, फतुहा, खुसरूपुर, हाथीदह, बाढ़, बड़हिया, मोकामा, डुमरी, मनका, किऊल, लखीसराय, कजरा, जमालपुर, अभयपुर एवं सुलतानगंज स्टेशनों पर ठहरेगी। बता दें कि इस स्पेशल ट्रेन में साधारण श्रेणी के 16 कोच और एसएलआर के दो सहित टोटल 18 डिब्बे होंगे।

जबकि 7 और 14 अगस्त यानी दोनों रविवार को गाड़ी संख्या 03235/03236 साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी ट्रेन का परिचालन होगा। फिर यह ट्रेन पहले की भांति सोमवार से शनिवार तक अप और डाउन दोनों दिशाओं में अपने निर्धारित समय पर चलेंगे। 23 बोगियों वाली इस ट्रेन में कुल 20 साधारण श्रेणी के डिब्बे हैं।

Join Us