भागलपुर ट्रिपल आईटी के छात्रों का प्लेसमेंट में दिखा जलवा, 7 छात्रों को अमेजन ने दिया 45 लाख का पैकेज।

बिहार के भागलपुर के भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान के विद्यार्थियों के द्वारा निरंतर उपलब्धियां हासिल की जा रही हैं। इससे पहले भी सत्र के 100 फ़ीसदी विद्यार्थियों का प्लेसमेंट प्रतिष्ठित कंपनियों में हुआ था। वही आवाज तीसरे सत्र साल 2019 से 2023 के 7 छात्रों का सिलेक्शन कंपनी अमेजॉन में हुआ है। अमेजॉन ने इन छात्रों को 45 लाख का सालाना पैकेज ऑफर किया है। इसके अलावा छात्रों को इंटर्नशिप के दौरान 80 हजार रुपए मिलेंगे।

बता दें कि अमेजॉन कंपनी में जिन छात्रों का चयन हुआ है उनमें बिहार के कैमूर के धीरज, यूपी के चंदौली के अश्विनी सिंह, हैदराबाद के प्रवीण सारस्वत, बनारस के पुनीत सिंह, अभिषेक मोर्या, बिहार के बाढ़ के रहने वाले हर्ष कृष्ण और रत्नेश गुप्ता शामिल है। छात्रों को जनवरी 2023 से अमेजॉन कंपनी में इंटरनेट की पेशकश की गई है। जून में इंटर्नशिप पूरा हो जाने के बाद उन्हें पूर्णकालिक एंप्लोई के रूप में शामिल कर लिया जाएगा।

पैकेज मिलने से छात्रों में काफी खुशी हैं। छात्र प्रवीण बताते हैं कि 45 लाख का इतना बड़ा पैकेज पाकर विश्वास करना मुश्किल हो गया था। संस्थान के निदेशक और शिक्षकों ने कोडिंग में सहायता की जिससे यह उपलब्धि हासिल हुई है। सीएसई ब्रांच के छात्र अभिषेक मोड़ बताते हैं कि यहां से ज्यादातर छात्रों को प्रतिष्ठित कंपनियों में प्लेसमेंट मिला है। इसका बजा कोडिंग कल्चर तथा अच्छी एजुकेशन क्वालिटी है।

संस्थान के निदेशक अरविंद चौबे ने जानकारी दी कि यहां अब प्लेसमेंट ड्राइव चल रहा है। तीसरा सत्र का प्लेसमेंट शुरू हुआ है।कई छात्र प्लेसमेंट हुए है। इसी कड़ी में अमेरिकन अमेजन कम्पनी ने 7 स्टूडेंट्स को 45 लाख पैकेज का ऑफर किया है। अभी काफी कंपनियों का आना बाकी है। 2017 बैच के छात्रों को अमेजॉन कंपनी ने 30 लाख का पैकेज ऑफर किया था।

Join Us