भागलपुर के लोगों को स्पेशल ट्रेन का तोहफा, जमशेदपुर का सफर होगा आसान, जानें शेड्यूल।

भागलपुर के लोगों के द्वारा सालों से की जा रही मांग अब पूर्ण हो गई है। भागलपुर जंक्शन से अलवर रेलगाड़ी की यात्रा करके टाटानगर यानी कि जमशेदपुर आ जा-सकेंगे। टाटानगर के लिए यात्रियों को साप्ताहिक ट्रेन का तोहफा मिला है। ट्रेन के स्टॉपेज की जानकारी साझा की गई है। गोड्डा से बीजेपी के सांसद निशिकांत दुबे ने इस संदर्भ में जानकारी शेयर की है।

बता दे कि लंबे वक्त से भागलपुर जंक्शन और टाटानगर के बीच ट्रेन की मांग की जा रही है। जमशेदपुर आने जाने के लिए लोगों को बसों का सहारा लेना होता था। मगर अब भागलपुर से जमशेदपुर के बीच ट्रेन शुरू होने से लोगों को काफी सहूलियत होगी। इंडियन रेलवे ने अब इस मार्ग में नई ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन गोड्डा से जमशेदपुर के बीच चलेगी जो भागलपुर और बांका के स्टेशनों पर रुकते हुए जायेगी‌।

रेलवे बोर्ड के द्वारा ट्रेन परिचालन को मंजूरी मिल गई है। हालांकि ट्रेन का शेड्यूल जारी नहीं हुआ है। बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए जानकारी साझा की है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह सप्ताहिक ट्रेन टाटा से सोमवार को दोपहर के 1:40 बजे खुलेगी जो अगले दिन मंगलवार सुबह के 7:20 बजे पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन गोड्डा से दोपहर 12:40 मिनट में चलेगी।

गोड्डा- जमशेदपुर के बीच चलने वाली यह ट्रेन मुरी, चितरंजन, बोकारो स्टील सिटी, जामताड़ा, विद्यासागर, मधुपुर, जमालपुर, जसीडीह, अभयपुर, बरियारपुर, भागलपुर, सुल्तानगंज, बाराहाट, हंसडीहा, मंदारहिल, पोरैयाहाट आदि स्टेशनों पर र ठहरेगी। 18 घंटे में इस ट्रेन से 540 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकेगी। सांसद निशिकांत दुबे ने ट्रेन की मंजूरी के लिए रेल मंत्री और पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया है।

Join Us