भागलपुर और टाटानगर के बीच इस दिन से डायरेक्ट ट्रेन का होगा परिचालन, जानिए टाइम टेबल।

बिहार के भागलपुर से झारखंड के टाटानगर के बीच डायरेक्ट ट्रेन सेवा शुरू होगी। भारतीय रेलवे ने गोड्डा से भागलपुर, झाझा, किउल के रास्ते टाटानगर के लिए एक सप्ताहिक ट्रेन चलाने की मंजूरी दे दी है। इस ट्रेन की सेवा 22 अक्टूबर से शुरू होगी। ट्रेन परिचालन के बारे में स्थानीय सांसद निशिकांत दुबे ने ट्वीट कर जानकारी शेयर की है।

इसके लिए टाइम टेबल तय कर ली गई है। संभावित टाइम टेबल के मुताबिक यह ट्रेन सोमवार को टाटानगर से दिन में 1.40 बजे खुलेगी। धनबाद शाम 6.45 बजे पहुंचेगी तथा 6.50 बजे खुलेगी। 9.52 बजे जसीडीह पहुंचेगी तथा 9.57 बजे रवाना होगी। रात 10.45 बजे झाझा पहुंचेगी तथा 10.55 बजे रवाना हो जाएगी। रात में 11.55 बजे किऊल पहुंचेगी तथा भागलपुर के लिए 12.25 बजे रवाना होगी। मंगलवार की सुबह 7.20 बजे गोड्डा पहुंचेगी। वहीं यह ट्रेन मंगलवार की दोपहर 12.40 में गोड्डा से टाटा के लिए खुलेगी और टाटानगर अगले दिन सुबह 6.45 बजे पहुंचेगी।

इस ट्रेन का वाणिज्यिक स्टॉपेज अप और डाउन दिशाओं में मूरी, बोकारो स्टील सिटी, विद्यासागर, चितरंजन, मधुपुर, जामताड़ा, जसीडीह, जमालपुर, अभयपुर, सुल्तानगंज, बरियारपुर, भागलपुर, मंदारहिल, बाराहाट, पोरैयाहाट, हंसडीहा आदि स्टेशनों पर होगा। इस ट्रेन का प्राथमिक रखरखाव टाटानगर में होगा। यह ट्रेन 18 घंटे में 540 किमी की दूरी तय करेगी। टाइम टेबल समिति की बैठक के बाद इस ट्रेन के प्रस्ताव को रेल मंत्रालय ने मंजूर कर दिया है।

यह ट्रेन गोड्डा से 22 अक्टूबर को रवाना होगी। उम्मीद है कि ट्रेन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव हरी झंडी दिखाएंगे, जबकि गोड्डा में ट्रेन उद्घाटन के अवसर पर गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे तथा रेलवे अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

Join Us