बिहार से छत्तीसगढ़ और बंगाल के लिए इन रूटों पर चलेंगी बसें, परिवहन विभाग ने पूरी की तैयारी

बिहार से पड़ोसी छत्तीसगढ़ बंगाल के लिए बसों का परिचालन बड़ी संख्या में किया जाएगा। इन राज्यों में जाने के लिए कुछ निजी बसें और ट्रेन के जरिए लोग आते-जाते थे। मगर अब बिहार से छत्तीसगढ़ में बंगाल के बीच कई मार्गों पर नई बसों के परिचालन को स्वीकृति दी गई है। बीते दिनों राज्य परिवहन प्राधिकार की मीटिंग में बस चलाने की मंजूरी दी गई।

खबर के मुताबिक मोतिहारी से सिलीगुड़ी वाया दरभंगा के बीच दो बस,‌ वजीरगंज से कोलकाता वाया हजारीबाग-वर्धमान के बीच तीन बसें चलाने की मंजूरी दी गई है। राजगीर से सिलीगुड़ी वाया बिहारशरीफ-पूर्णिया और मोतिहारी से सिलीगुड़ी वाया मुजफ्फरपुर-पूर्णिया के लिए दो-दो बस चलाने की अनुमति दी गई। वहीं पूर्णिया से रायगंज वाया दालकोला के बीच एक बस चलाने की परमिशन दी गई।

प्रतीकात्मक चित्र

इसके अतिरिक्त बांका से सिलीगुड़ी वाया दालकोला, पूर्णिया के बीच दो बस, मरहर से कोलकाता वाया आसनसोल, वर्धमान व धनबाद के लिए तीन बस, खेसर से देवघर-दुमका होते हुए कोलकाता के लिए दो बस, पटना से बख्तियारपुर-पूर्णिया होते हुए सिलीगुड़ी के बीच चार बस, सहरसा से पूर्णिया-दालकोला होते हुए सिलीगुड़ीके लिए दो बस जबकि भागलपुर से सिउरी वाया दुमका के रास्ते एक बस चलाने की परमिशन दी गई है।

Join Us