बिहार से उत्तर प्रदेश और उड़ीसा जाना होगा आसान, इन शहरों के लिए शुरू होगी बस सेवा

अब बिहार से उत्तर प्रदेश और उड़ीसा का सफर सुगम हो जाएगा। बहुत जल्द उत्तर प्रदेश और उड़ीसा के कई शहरों के लिए बिहार से निर्धारित रूटों पर बसों का परिचालन शुरू होने जा रहा है। राजधानी पटना सहित राज्य के मुजफ्फरपुर, गया, छपरा, बक्सर, आरा, भभुआ, रक्सौल जैसे मुख्य शहरों से उत्तर प्रदेश के लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी, देवरिया, बलिया, सारनाथ जैसे शहरों के लिए बस चलाए जाएंगे। इसके अलावा उड़ीसा के बाड़ीपारा, रायरंगपुर और राउरकेला जैसे मुख्य शहरों के लिए बिहार से बस सेवा की शुरुआत होगी।

बता दें कि बिहार परिवहन विभाग ने उत्तर प्रदेश के साथ ही उड़ीसा के बीच 30 रूटों पर बसों के परिचालन शुरू करने निर्णय लिया है। निजी संचालन के लिए पांच रूटों पर परमिट दिए जाने का फैसला लिया गया है। परिवहन विभाग ने रूट का भी निर्धारण कर दिया है। परमिट के लिए विभाग ने आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसमें से कई रूटों पर पूर्व में आवेदन मांगे गए थे लेकिन रिक्त होने के चलते पुनः आवेदन की प्रक्रिया शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

उत्तर प्रदेश के जिन जिलों के लिए बिहार से परमिट का कोटा है उसमें पटना से बलिया के लिए 14, पटना से गोरखपुर के लिए 11 और पटना से वाराणसी के बीच आठ व पटना से देवरिया के बीच सात परमिट देने की योजना है। बिहार और यूपी के साथ ही उड़ीसा के लिए संचालित होने वाली बस सेवा के लिए गाड़ी मालिकों को 3 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन देने का समय दिया गया है। 4 फरवरी तक इसकी हार्ड कॉपी वाहन मालिकों को परिवहन विभाग के दफ्तर में उपलब्ध कराना होगा।

Join Us

Leave a Comment