बिहार से इन शहरों से बंगाल और छत्तीसगढ़ के लिए 50 से अधिक रूटों में चलाई जाएंगी बसें

इन दिनों राज्य के विभिन्न शहरों के लिए बिहार से बस सेवा जोड़ने पर परिवहन विभाग जोर दे रही है। इसी कड़ी में अब राज्य के दर्जन भर से अधिक शहरों से वेस्ट बंगाल और छत्तीसगढ़ के शहरों के लिए 50 से अधिक रूटों पर नई बसों का परिचालन शुरू होगा। बिहार परिवहन विभाग ने बिहार-पश्चिम बंगाल के बीच 29 और बिहार से छत्तीसगढ़ के बीच 25 रूट खाली रह जाने के बाद एक बार फिर परमिट के लिए आवेदन निकाला है।

बता दें कि बिहार से बंगाल के मालदा, कोलकाता व सिलगुड़ी रूट पर सबसे ज्यादा बसों की रिक्तियां है। सुल्तानगंज से मालदा के लिए नौ, मरहर से कोलकाता के लिए आठ, कटिहार से बलूरघाट के लिए नौ, भागलपुर से रामपुरहाट के लिए दस, भागलपुर से सिउरी भाया के लिए नौ, भागलपुर से दुर्गापुर के लिए आठ जबकि पूर्णिया से कोलकाता के लिए सात रिक्तियां हैं। वहीं, मुजफ्फरपुर, छपरा, कटिहार, बिहारशरीफ, गया, पटना, सहरसा, दरभंगा जैसे शहरों के लिए बंगाल के शहरों के बीच बस सेवा परिचालन के लिए पुनः आवेदन निकाला गया है।

वहीं पटना से छत्तीसगढ़ के जशपुर, अंबिकापुर से बोधगया, दरभंगा से कुनकुरी, मुजफ्फरपुर से जसपुर, बिहारशरीफ से अंबिकापुर रूट के लिए काफी रिक्तियां हैं। 8 फरवरी तक गाड़ी मालिकों को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करने को कहा गया है। आवेदन करने के बाद 9 फरवरी तक आवेदन की हार्ड कॉपी दफ्तर में जमा करना होगा। विभागीय वेबसाइट पर 12 फरवरी को प्रस्तावित समय-सारणी का प्रकाशन होगा। (इस आर्टिकल में प्रयोग किए गए चित्र प्रतीकात्मक हैं।)

Join Us

Leave a Comment