बिहार सरकार द्वारा किया गया 8 जनवरी तक पटना के सरकारी व प्राइवेट स्कूल बंद, जानिए और किन कक्षाओं के लिए लिया गया फैसला

विगत कुछ दिनों में तापमान में गिरावट हुई है जिसकी वजह से काफी ठंड महसूस किया जा रहा है। पटना के डीएम ने छोटे बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर अपनी चिंता जाहिर की और स्वास्थ्य की परवाह करते हुए यह फैसला लिया कि 8 जनवरी तक सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद रखा जाए। जिसमें यह स्पष्ट कर दिया गया है कि आठवीं तक के बच्चों के लिए पटना के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलें बंद रहेंगी। बता दें कि 3 जनवरी से ही इस आदेश का पालन किया जाएगा।

बिहार में ठंड लगातार बढ़ रहा है जिसकी वजह से कोल्ड डे जैसे आसार लगने लगे हैं। 1 जनवरी को पटना के साथ–साथ और कई जिलों में काफी ठंड महसूस किया गया। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार पछुआ व उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह बना हुआ है। इस प्रवाह के कारण आने वाले दो–तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री गिरावट के आसार हैं।

बिहार में ठंड के साथ–साथ कोरोना ने भी अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर दिया है। बीते कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण के केस सामने आए हैं। हालांकि काफी लोगों ने टीकाकरण करा लिया है, लेकिन छोटे बच्चों को लेकर चिंता जाहिर की गई है। 15 से 18 साल के किशोरों का वैक्सीनेशन 3 जनवरी से शुरू हो रहा है। वहीं देखा जाए तो पटना में स्कूलों को बंद करने के फैसले पर अभिभावकों ने संतुष्टि दिखाई।

Join Us

Leave a Comment