बिहार लौट रहे लोगों के लिए अच्छी ख़बर, आनंद विहार से भागलपुर के बीच चली स्पेशल ट्रेन, जानें टाइमिंग।

बिहार से बाहर रहने वाले लोग पर्व के दिनों में प्रदेश लौटने की सोच रहे हैं, तो उनके सहूलियत के लिए रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया है। रेलवे के द्वारा गाड़ी संख्या 04002/04001 आनंद विहार-भागलपुर-आनंद विहार पूजा स्पेशल ट्रेन परिचालन का निर्णय कुछ दिन पहले लिया गया है।

बता दें कि यह स्पेशल ट्रेन हर गुरुवार को रात्रि 7:00 बजे आनंद विहार से प्रस्थान करेगी। 29 सितंबर को गाड़ी संख्या-04002 आनंद विहार-भागलपुर पूजा स्पेशल आनंद विहार टर्मिनल से चली और अगले दिन शुक्रवार को भागलपुर पहुंची। यह ट्रेन अपने निर्धारित टाइम से काफी विलंब पहुंची। इस वजह से शुक्रवार को भागलपुर से भी आनंद विहार टर्मिनल के लिए ट्रेन खुलने में विलंब हुई। 04001 गाड़ी नंबर की यह ट्रेन हर गुरुवार को 10 नवंबर तक आनंद विहार से शाम को 7:05 बजे खुलेगी। वापसी में यह 04001 भागलपुर-आनंद विहार पूजा स्पेशल भागलपुर से प्रतिदिन शाम 7.45 बजे 11 नवंबर तक चलेगी।

आमतौर पर रेलवे का रिजर्वेशन काउंटर दो पालियों में संचालित होता है, लेकिन दुर्गा पूजा के अवसर पर यहां सोमवार से बुधवार तक सिर्फ एक पाली में सुबह के 8:00 बजे से दोपहर के 2:00 बजे तक खुले रहेंगे। यानी कि दिन के 2:00 बजे से रात्रि के 8:00 बजे तक का रिजर्वेशन काउंटर बंद रहेगा। दुर्गा पूजा को देखते हुए छुट्टी में यह व्यवस्था की गई है। इसके अलावा दिवाली और छठ पूजा में एक की शिफ्ट में रिजर्वेशन काउंटर खुले रहेंगे। पूर्व रेलवे के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने इस बाबत जानकारी दी है।

Join Us