बिहार में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, नर्सिंग ट्यूटर के लिए निकली बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

बिहार में सरकारी नौकरी के इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए गुड न्यूज़ है। बिहार तकनीकी सेवा आयोग में नर्सिंग ट्यूटर और टूरिंग वेटरनरी मेडिकल ऑफिसर के पदों पर के लिए रिक्तियां निकाली गई है। इसके तहत तक टोटल 938 पदों पर बहाली की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बीटीएससी के आधिकारिक वेबसाइट btsc.bih.nic.in पर ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। 23 फरवरी तक आवेदन स्वीकार किया जाएगा। बता दें कि कुल 958 पदों में नर्सिंग ट्यूटर के 216 पर जबकि टूरिंग वेटरनरी मेडिकल ऑफिसर के 742 पद शामिल हैं।

नर्सिंग ट्यूटर के लिए आवेदन करने वाले आवेदक के पास M.Sc or B.Sc की डिग्री होनी चाहिए। जबकि टूरिंग वेटरनरी मेडिकल ऑफिसर के लिए आवेदक के पास बी.वी .एससी. और ए.एच. डिग्री होनी जरूरी है। आवेदक की न्यूनतम उम्र 21 साल होनी चाहिए। रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को सरकारी मापदंडों के अनुसार उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदक को सबसे पहले बिहार तकनीकी सेवा आयोग के ऑफिशियल वेबसाइट btsc.bih.nic.in पर विजिट करना होगा। उसके बाद रजिस्ट्रेशन वाले ऑप्शन में जाकर तमाम जानकारी सही रूप से भरनी होगी। जानकारी भरने के बाद रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही अभ्यर्थी आवेदन पत्र को प्रिंट आउट कर लेंगे।

Join Us

Leave a Comment