बिहार में सरकारी नौकरी का शानदार मौका, BPSC ने निकाली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

बिहार में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। राज्य सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग में बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने स्वच्छता एवं अपशिष्ट प्रबंधन पदाधिकारी के पदों पर रिक्तियां निकाली है। इसके तहत कुल 286 पदों को भरा जाएगा। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू होने जा रही है।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 17 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो रही है। 10 फरवरी 2022 तक अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। आवेदन की कॉपी आयोग के दफ्तर 24 फरवरी 2022 तक पहुंच जाना चाहिए।

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास केमिस्ट्री/पर्यावरण विज्ञान में स्नातक, रसायन/सिविल/पर्यावरण विज्ञान/ लोक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग / जैव प्रावैद्यिकी में बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग/बीटेक की डिग्री या प्लानिंग/आर्किटेक्टर में बैचलर की डिग्री होनी चाहिए।

उम्मीदवारों की आयु 21 से 37 साल के बीच होनी चाहिए। लिखित परीक्षा के आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा। चयनित उम्मीदवारों को लेवल-7 के तहत वेतन भुगतान किया जाएगा। सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 750 रुपए, एससी/एसटी, महिलाएं और दिव्यांग उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 रुपए का भुगतान करना होगा।

Join Us

Leave a Comment