बिहार में सरकारी नौकरी का मौका, इन पदों पर निकली भर्ती, जाने न्यूनतम योग्यता और आवेदन प्रक्रिया।

बिहार में सरकारी नौकरी पाने का बेहतर मौका सामने आया है। बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन (बीपीएससी) ने असिस्टेंट के पदों पर बहाली निकाली है। वैसे उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करने की जरूरी योग्यता रखते हो और इच्छुक हों, वे आज से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन के लिए आज यानी 07 सितंबर 2022 से लिंक एक्टिव हो गया है। आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in है, जहां आवेदन की प्रक्रिया होगी।

बीपीएससी के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होना अनिवार्य। इन पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 21 से 37 साल के बीच होनी चाहिए। जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को इन पदों पर आवेदन करने के लिए 600 रुपए शुल्क देने होंगे जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के तौर पर 150 रुपए देने होंगे।

इन पदों पर अगर आप का चयन हो जाता है तो आपको एक महीने के 44,900 रुपए से लेकर 142400 रुपए तक तन्खाह मिल सकता है। उम्मीदवारों का चयन प्री और मेंस एग्जाम के आधार पर होगा। भर्ती प्रक्रिया के तहत टोटल 44 पदों को भरा जाना है। बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 सितंबर 2022 निर्धारित है।

Join Us