बिहार में कल से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, इन चीजों से हटी पाबंदी, क्राइसिस मैनेजमेंट का बड़ा फैसला

कोरोना के मामले स्थिर रहने के बीच बिहार सरकार की क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने बड़ा ऐलान किया है। बिहार में सोमवार से आठवीं कक्षा तक के सभी स्कूल विद्यार्थियों की 50 प्रतिशत उपलब्धता के साथ खुले रहेंगे। कोरोना के मामले में समीक्षा और संक्रमण की स्थिति में सुधार के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कोरोना संक्रमण की समीक्षा के लिए क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक आयोजित हुई।

इस अहम बैठक में कई प्रतिबंधों पर हटाने का फैसला लिया गया है। कई चीजों से लोगों को राहत दी गई है। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के फैसले के अनुसार जहां 8वीं वर्ग तक के सभी स्कूल 50 फीसद उपस्थिति के साथ खुलेंगे वहीं नौवीं एवं ऊपर की वर्गों से संबंधित सभी स्कूल एवं कॉलेज तथा कोचिंग संस्थान 100 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोलने की अनुमति होगी। आज के सभी सरकारी दफ्तर रोजाना सामान्य रूप से खुले रहेंगे इस दौरान वैक्सीनेटेड कर्मचारी ही कार्यालय में प्रवेश कर सकेंगे।

बता दें कि सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, शॉपिंग मॉल एवं धार्मिक स्थल सामान्य रूप से पहले की तरह खुले रहेंगे। सभी पार्क एवं उद्यान रोजाना सुबह छह बजे से दोपहर के दो बजे तक खुले रहेंगे। राज्य में सिनेमा हॉल, क्लब, जिम, स्टेडियम, स्वीमिंग पूल, रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकानें 50 फीसद क्षमता के साथ खोलने की अनुमति होगी। नए फैसले के मुताबिक जिला प्रशासन की इजाजत से सभी तरह के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन अपेक्षित सावधानियों के साथ आयोजित करने की अनुमति होगी।

Join Us

Leave a Comment