बिहार में ऑनलाइन ‘कर्फ्यू’, दो दिनों तक बंद रहेंगी सरकारी विभागों की वेबसाइट, नहीं मिलेंगी कोई सेवाएं।

बिहार में शनिवार और रविवार के दिन सभी सरकारी विभागों की वेबसाइट पूरी तरह बंद रहेंगी। प्रदेश में आने वाले दो दिन में किसी प्रकार के काम ऑनलाइन नहीं हो सकेंगे। बता दें कि स्टेट डाटा सेंटर की सेवाएं ठप रहेंगी। जिला दफ्तरों एवं विभागों के जनता से जुड़े तमाम कामों पर इसका प्रभाव पड़ेगा। स्टेट डाटा सेंटर के मेंटेनेंस का काम के वजह से दो दिनों तक ऑनलाइन सेवाएं बंद रहेंगी।

इस दौरान सभी मशीनों की जांच होगी और इससे संबंधित तमाम समस्याओं का निष्पादन किया जाएगा। सूचना एवं प्रावैधिकी विभाग ने प्रदेश के अन्य सभी विभागों, प्रमंडलीय आयुक्त, डीजीपी, जिलाधिकारी और एसपी को लेटर लिखकर इस बाबत जानकारी दी है। पत्र के अनुसार सरकारी विभागों की पोर्टल रविवार की देर रात या सोमवार को सुबह तक सुचारु रुप से चालू हो पाएंगी।

मालूम हो कि बिहार में कुल 44 सरकारी विभाग हैं। इनसे जुड़ी तमाम जानकारियां एवं कई सेवाएं आम लोगों को ऑनलाइन ही उपलब्ध कराई जाती हैं। लेकिन दो दिनों तक पोर्टल काम नहीं करने से लोगों को ये सेवाएं नहीं मिल पाएंगी। साथ ही इनके माध्यम से होने वाली गतिविधियां भी नहीं संचालित हो पाएंगी। सरकारी पैसा ऑनलाइन ट्रांसफर नहीं हो सकेगा।

Join Us