बिहार बोर्ड ने इंटर में नामांकन की बढ़ाई तारीख, जानें कब तक होगा ऑनलाइन आवेदन।

यदि आप आपको भी बिहार बोर्ड इंटर में नामांकन लेना है और अभी तक नहीं लिया है तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। दरसल बिहार बोर्ड ने इंटर नामांकन 2022-24 सत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि अब 5 जुलाई तक कर दी है। अब विद्यार्थि 5 जुलाई तक अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि पहले यह तारीख 22 से 30 जून तक निर्धारित की गई थी। सीबीएसई और सीआईएससीई के दसवीं बोर्ड का रिजल्ट जारी होने के बाद दोबारा तिथि जारी की जाएगी।

बिहार बोर्ड का कहना है कि कई छात्र बिना प्रॉस्पेक्ट्स पढ़े ही आवेदन कर रहे हैं। इससे छात्रों द्वारा कई तरह की गलतियां की जा रही हैं। उहोंने बताया कि एक छात्र एक मोबाइल नंबर एवं एक ईमेल आईडी से ही एक बार ही आवेदन कर सकते हैं। बोर्ड द्वारा ओएफएसएस पर 6521 वसुधा केंद्र की सूची दी गयी है। हालांकि जिलावार वसुधा केंद्र बनाया गया है।

वहीं बिहार बोर्ड की इंटर नामांकन 2022-24 सत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन की तारीख को पांच जुलाई तक बढ़ जाने से छात्रों को भी काफी राहत मिली है। जिन छात्रों का अभी तक आवेदन नहीं हुआ था उन्हें अब जल्दबाजी नहीं रहेगी और वे समय रहते हुए अपना नामांकन कर पाएंगे। हालांकि देखा जाए तो 30 जून तक बहुत ऐसे छात्र थे जो नामांकन नहीं कर पाए थे। ऐसे में अब उन्हें 5 दिन और अतिरिक्त समय मिल गया हैं।

Join Us