बिहार दारोगा रिजल्ट में लड़कियों का जलवा, दो बहनें एक साथ बनीं दारोगा, पिता ने कहा-सपना हुआ साकार

पिछले दिनों बिहार दरोगा भर्ती का रिजल्ट जारी हुआ। नवादा जिला से प्रेरणा देने वाली खबर सामने आई है। छोटे दुकानदार की दो बेटियों ने एक ही साथ दरोगा परीक्षा पास कर अपने माता-पिता और पूरे परिवार का मान सम्मान बढ़ाया है। दोनों बेटी के कामयाबी से उनका परिवार खुशी से गदगद है। पूरे इलाके में यह चर्चा का केंद्र बना हुआ है। एग्जाम की प्रिपरेशन कर रहे युवाओं के लिए दोनों बहनें प्रेरणा बन गई हैं।

नवादा के पकरीबरावां बाजार के रहने वाले मदन शाह की बेटी पूजा कुमारी और प्रिया कुमारी ने एक ही साथ दरोगा की परीक्षा में कामयाबी पाई। छोटी सी दुकान चलाकर परिवार की जिम्मेदारी संभालने वाले मदन साव कहते हैं आज उनका सपना साकार हो गया है। उनकी दोनों बेटियों ने सफलता पाकर अपने परिवार और गांव का मान सम्मान बढ़ाया है। पहले प्रयास में पूजा ने जबकि दूसरे प्रयास में प्रिया ने सफलता हासिल की है। गांव के ही निभा कुमारी ने इस परीक्षा में कामयाबी पाई है।

बता दें कि दोनों बहने बिहार पुलिस की तैयारी कर रही थी। उनकी चाहत थी कि सब इंस्पेक्टर बनें। पढ़ाई के साथ ही दोनों बहनें शारीरिक तैयारी भी करती थी। जैसे ही गुरुवार को बिहार दरोगा बहाली परीक्षा का परिणाम जारी हुआ परिवार में चारों और खुशियों की लहर दौड़ गई।

पूजा बताती है कि उसका यह पहला प्रयास था जबकि बहाने प्रिया ने दूसरे प्रयास में सफलता हासिल की है। दोनों की प्रारंभिक पढ़ाई गांव में ही हुई। यहीं से दसवीं की पढ़ाई कंप्लीट करने के बाद कृषक महाविद्यालय धेवहा से इंटरमीडिएट और ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की। आमदनी कम होने के बावजूद भी पिता ने दोनों के पढ़ाई में कभी कोई कसर नहीं छोड़ी। दोनों की पढ़ाई व तैयारी में नानी घर के रिश्तेदारों ने खूब मदद की। प्रिया और पूजा ने बताया कि स्वाध्याय और ग्रुप स्टडी से उन्हें खासा लाभ मिला।

Join Us