बिहार को एक और एयरपोर्ट की सौगात, बीएमपी अधिकारियों ने किया मुआयना, सुगबुगाहट शुरू।

बिहार के लोगों के लिए गुड न्यूज़ है। राज्य को जल्द ही एक और एयरपोर्ट की सौगात मिल सकती है। सुपौल के वीरपुर हवाई अड्डे को जल्द ही शुरू किया जा सकता है। बीएमपी ने इसका मुआयना किया है। मुआयना के बाद अधिकारी संतोषजनक दिखे। अब फिर से वीरपुर हवाई अड्डे के शुरू होने की संभावना बढ़ गई है। इस हवाई अड्डे से के बाल घरेलू फ्लाइट उड़ानें भरेगी।

बिहार में फिलहाल तीन एयरपोर्ट शुरू है। इनमें दरभंगा, गया और पटना शामिल है। इसके साथ ही बिहार को एक और एयरपोर्ट मिल सकता है। नेपाल बॉर्डर से सटे सुपौल के वीरपुर हवाई अड्डे को जल्द ही शुरू किया जा सकता है। बीएमपी के अधिकारियों ने सोमवार को 1.6 किमी रनवे का शुरू से आखिर तक सर्वे किया। अधिकारियों ने इस हवाईअड्डे को ठीक कहा है।

देश के अलग-अलग राज्यों के टोटल 24 एयरपोर्टों का घरेलू उड़ान के लिए चयन हुआ था। इसमें वीरपुर एयरपोर्ट शामिल है। जानकारी के मुताबिक बीएमपी के अफसरों ने दरभंगा, सहरसा, कटिहार और पूर्णिया के एयरपोर्टों का सर्वे किया था। मगर अफसरों ने वीरपुर की एयरपोर्ट की स्थिति को बेहतर बताया।

बता दें कि वीरपुर एयरपोर्ट को 2008 के बाद मरम्मत करवाई गई थी। 22 करोड़ खर्च कर मरम्मत हुआ। पूर्व में भी इस हवाई अड्डे को शुरू करने की बात कही गई है। तब डोमेस्टिक फ्लाइट के लिए इसका चयन की बात कही गई। अब बीएमपी अधिकारियों के मुआयना के बाद इस पर पुनः चर्चा होने लगी है। हालांकि अफसरों ने इसे अच्छा बताया। ऐसे में उम्मीद जग गई है कि वीरपुर एयरपोर्ट से जल्द ही उड़ान शुरू होगी। यहां प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी भी आ चुकी है।

Join Us