बिहार के 534 प्रखंडों में होगी 1068 डाटा एंट्री ऑपरेटरों की नियुक्ति, जाने वाली की पूरी डिटेल्स।

बिहार के बेरोजगार युवाओं के लिए इस त्योहारी सीजन में एक गुड न्यूज़ है। बिहार सरकार ने राज्य के तमाम 534 प्रखंडों में 1068 डाटा एंट्री आपरेटरों की नियुक्ति करेगी। इसके लिए राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के द्वारा हर प्रखंड में दो-दो डाटा एंट्री ऑपरेटर की नियुक्ति बेल्ट्राॅन के माध्यम से करने को कहा है।

सभी अपर समाहर्ता को संयुक्त सचिव ने लेटर लिखा है। इसमें कहा गया कि हर प्रखंड में दो-दो डाटा एंट्री ऑपरेटर की बहाली बेल्ट्रॉन के माध्यम से कराया जाना है। सभी अंचल अफसर को दो दिन के अंदर बेल्ट्राॅन को नियुक्ति के लिए अधियाचना भेजने का निर्देश दिया गया है। कुछ प्रखंडों से अधियाचना नहीं भेजी गई है। कुछ प्रखंडों से दो से ज्यादा पदों के लिए डाटा एंट्री ऑपरेटर की अधियाचना भेजी गयी है। हर अंचल से दो नए डाटा एंट्री ऑपरेटरों के लिए अधियाचना दी जानी है। संयुक्त सचिव के द्वारा मागर्दशन दिया गया है।

सरकार प्रोबेशन दफ्तरों के लिए लिपिकों की नियुक्ति करने जा रहा है। इसके लिए गृह विभाग ने 137 पद सृजन किए है। गृह विभाग ने 30 उच्च वर्गीय लिपिक, 97 निम्नवर्गीय लिपिक और 10 प्रधान लिपिकों के पद सृजन करने का फैसला लिया है। प्रदेश में प्रोबेशन निदेशालय के साथ ही 28 जिलाप्रोबेशन कार्यालय नौ क्षेत्रीय जिलाप्रोबेशन कार्यालय के अलावा 18 अनुमंडलीय प्रोबेशन दफ्तर हैं।

Join Us