बिहार के 4 बॉक्सरों का बांग्लादेश में जलवा, जीता मेडल, वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए किया क्वालिफाई

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के शहीद सुरवारदेय नेशनल इंडोर स्टेडियम में आयोजित एशियन फ्रेंच बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारतीय बॉक्सरों ने अपना जलवा बिखेरा है। छह भारतीय बॉक्सरों ने इस चैंपियनशिप में प्रतिद्वंदी को मात देते हुए पदक जीता है। इसमें बिहार के चार बॉक्सरों ने एक रजत और तीन कांस्य पदक अपने नाम किए हैं। इसके साथ ही वर्ल्ड फ्रेंच बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए चारों बाक्सरों ने अपनी दावेदारी पेश कर दी है।

चारों बॉक्सर बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के हैं। मुजफ्फरपुर मार्शल आर्ट क्लब की ट्रेनर और शिल्पी सोनम ने हिंदुस्तान समाचार को जानकारी दी कि बांग्लादेश की राजधानी ढाका में 10 से 13 जनवरी तक चैंपियनशिप आयोजित किया गया था। इसमें मुजफ्फरपुर के रोहित कुमार प्रजापति ने 60 किलो वर्ग में रजत पदक, 48 किलो वर्ग में उपासना आनंद ने कांस्य पदक, 56 किलो वर्ग में निर्मल राज और 70 किलो वर्ग में राहुल कुमार श्रीवास्तव ने कांस्य पदक अपने नाम हासिल किया है।

मालीघाट मार्शल आर्ट क्लब में ये चारों खिलाड़ी प्रशिक्षण लेते हैं। शिल्पी ने बताया कि रोहित कुमार प्रजापति जिन्होंने 60 किलो वर्ग में शानदार फाइटिंग का प्रदर्शन करते हुए रजत पदक अपने नाम किया है। लेकिन वे गोल्ड मेडल से चल गए। खिलाड़ियों को इस शानदार उपलब्धि के बाद खेल से जुड़े हुए तमाम आला अधिकारियों ने शुभकामनाएं और बधाई प्रेषित की है।

Join Us

Leave a Comment