बिहार के हर जिले में खुलेगा मेडिकल कॉलेज, नीतीश सरकार नहीं लेगी केंद्र सरकार की मदद।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ी घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि जिस तरह बिहार के हर जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज खुले हैं, उसी तरह हर जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना होगी। उन्होंने कहा कि केंद्र से राशि भी नहीं लेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को बिहार के एकमात्र बिहार राज्य मानसिक स्वास्थ्य एवं सहबद्ध विज्ञान संस्थान के लोकार्पण के मौके पर यह बातें कहीं। इस दौरान सीएम ने मोदी सरकार पर जमकर निशानेबाजी की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र ने कहा कि बिहार में आठ मेडिकल कॉलेज बनाएंगे लेकिन पैसा ही नहीं मिलता है। प्रदेश को 150 करोड़ से लेकर 180 करोड़ तक मिलता है। हमलोग खुद जमीन खरीदते है उसमे प्रदेश सरकार का 350 करोड़ से अधिक लगता है। इसके बाद यह कहा जाएगा कि ये अस्पताल केंद्र सरकार का है। क्या आवेदन है केंद्र सरकार के अस्पताल की, हर जगह प्रदेश सरकार का हॉस्पिटल खुलवा दीजिए। ये 150 से 180 करोड़ से क्या लाभ? जब 800 करोड़ और 1000 करोड़ तक खर्चा करना है तो क्या आवश्यकता है 150 और 180 करोड़ की।

इस मौके पर शुभारंभ के बाद बिहार राज्य मानसिक स्वास्थ्य एवं संबद्ध विज्ञान संस्थान, कोईलवर (भोजपुर) को 272 बेड मिले। अब तक महिला और पुरुष मानसिक मरीजों के लिए यहां 100 बेड उपलब्ध थे। इस एकमात्र मानसिक आरोग्यशाला के नए भवन के उद्घाटन के अवसर पर सीएम नीतीश कुमार के साथ उपमुख्यंत्री तेजस्वी यादव मौजूद थे। इसके अलावा कई अन्य अफसर भी उपस्थित थे।

Join Us