बिहार के सरकारी विभागों में खाली पदों को बहाली की शुरू करें प्रक्रिया, सीएम का अधिकारियों निर्देश

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को अफसरों के साथ समीक्षा बैठक में विभागों में रिक्त पड़े पदों को लेकर आदेश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि विभागों में जो भी खाली पद है उन्हें भरने की प्रोसेस शुरू करें। उन्होंने कहा कि सभी थाने में कानून -व्यवस्था और अनुसंधान दो विभिन्न विंग बनाए गए हैं जिससे बेहतर तरीके से कामों का निष्पादन हो सके। पुलिसकर्मियों और पुलिस अफसरों के बेहतर ट्रेनिंग की व्यवस्था की गई है।

समीक्षा के दौरान सीएम ने कहा कि जब से काम करने का अवसर मिला है प्रदेश में विकास के कई काम किए गए हैं। यहां कारोबार बढ़ा है। प्रदेश का बजट आकार दो लाख करोड़ से अधिक हो गया है। पुल-पुलियों, सरकारी भवनों, सड़कों समेत आधारभूत संरचना का निर्माण हुआ है। सीएम ने कहा कि पुल-पुलियों, सरकारी भवनों, सड़कों का रखरखाव हर हाल में कराएं। विभाग द्वारा ही मेंटेनेंस का काम कराएं। इसके लिए जितने और इंजीनियरों एवं कर्मियों की जरूरत है उनकी नियुक्ति कराएं।

बता दें कि बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक अणे मार्ग स्थित ‘संकल्प’ में गृह विभाग और सामान्य प्रशासन की समीक्षा बैठक कर रहे थे। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद ने इस दौरान गृह विभाग में किए जा रहे कामों की अपडेट के बारे में बताया। उन्होंने बिहार पुलिस के अधीन स्वीकृत और पदस्थापित बलों की अपडेट शेयर की। इसके अलावा सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव बी राजेंद्र ने विभागों के कामों के बारे में बताया।

Join Us