बिहार के राजस्व व भूमि सुधार विभाग में निकली भर्ती, 2506 पदों पर होगी बहाली, जानिए डिटेल्स।

बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में अलग-अलग पदों पर बहाली के लिए चार विभिन्न भर्ती नोटिस जारी की हैं। विभाग ने 21 सितंबर, बुधवार को जारी भर्ती नोटिस के अनुसार विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी (एएसओ), विशेष सर्वेक्षण अमीन, विशेष सर्वेक्षण लिपिक और विशेष सर्वेक्षण कानूनगो के टोटल 2506 पदों पर बहाली की जानी है। बता दें कि सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की बहाली संविदा के तहत की जानी है। संविदा की अवधि शुरू में शुरू में मार्च 2024 तक होगी, जिसे जरूरत पड़ने पर विभाग के द्वारा बढ़ाया जा सकेगा।

बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 सितंबर से शुरू होगी। इन पदों पर बहाली के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार भूमि सुधार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट lrc.bih.nic.in या dlrs.bihar.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 27 सितंबर से प्रारंभ होनी है और 21 अक्टूबर तक उम्मीदवार अपना आवेदन जमा कर सकेंगे।

सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी पदों के लिए सिविल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन और दो साल का न्यूनतम अनुभव वाले कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं। उम्र 21 साल से कम और 37 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। वहीं, कानूनगो तथा अमीन पदों के लिए सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए और उम्र 18 से 37 साल के बीच होनी चाहिए। दूसरी ओर, क्लर्क के पदों के लिए किसी भी विषय में ग्रेजुएशन डिग्री पास होना चाहिए और उम्र 18 से 37 साल के बीच होनी चाहिए। सभी पदों के लिए उम्र सीमा 1 जनवरी 2022 से गणना की जाएगी। बिहार के आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए अधिकतम उम्र सीमा में प्रदेश सरकार के नियमों के मुताबिक छूट का भी प्रावधान है।

Join Us