बिहार के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, इस जिलें में जानें कब लगेगा रोजगार मेला साथ ही रजिस्ट्रेशन प्रोसेस।

अगर आप शिक्षित रहते हुए बेरोजगार हैं, तो आपके लिए रोजगार का एक बेहतर मौका है। बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग के द्वारा रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें बड़ी संख्या में युवाओं को नौकरियां दी जाएगी। दरभंगा के रामनगर स्थित लहरिया सराय आईटीआई के नजदीक श्रम भवन में अवर प्रदेशिक नियोजनालय, दरभंगा के सहयोग से 21 सितंबर यानी बुधवार को सुबह के 10:00 बजे से शाम के 4:00 बजे तक रोजगार मेला का आयोजन किया गया है। जिसमें गाना कंपनियां हिस्सा लेगी और टोटल 160 सीटों के लिए इस आयोजन के जरिए बहाली किए जाने का टारगेट है।

इसके लिए युवाओं को पंजीयन करवाना है, जो मुफ्त है। आपको आधार कार्ड और मोबाइल नंबर से जुड़ी जानकारियां उपलब्ध करानी है। रजिस्ट्रेशन के जरिए आप मेले में नौकरी के लिए आने वाली कंपनियों की चयन प्रक्रिया में हिस्सा ले सकेंगे। नियोजन पदाधिकारी मृणाल कुमार चौधरी ने बताया कि रजिस्ट्रेशन कराने वाले युवाओं को साक्षात्कार के जरिए 11 कंपनियां नौकरी देगी।

उन्होंने बताया कि रोजगार मेला में हिस्सा लेने के लिए उम्मीदवारों की आयु 19 से 26 साल के बीच निर्धारित की गई है। अगर आप रजिस्ट्रेशन के बाद साक्षात्कार में पास हो जाते हैं तो आपको इस कैंप के जरिए प्रति महीने 8000 से लेकर 20,000 तक की तनख्वाह के साथ नौकरी मिल सकती हो। अगर आप जॉब कैंप में शामिल होना चाहते हैं तो अपने साथ जरूरी कागजात ले जाना ना भूलें। नियोजन पदाधिकारी ने बताया कि उम्मीदवारों को अपना मोबाइल नंबर और आधार के साथ श्रम संसाधन विभाग, दरभंगा के रजिस्ट्रेशन दफ्तर पर पहुंचना होगा। वहां रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के बाद ही आप इंटरव्यू तक पहुंच सकेंगे।

Join Us