बिहार के गया जिले में इस जगह को प्रमुख पर्यटन स्थल के तौर पर होगा विकसित, पर्यटन को मिलेगा नया आयाम।

बिहार और झारखंड बॉर्डर की सीमा पर स्थित केंद्र स्थल के तौर पर फतेहपुर प्रखंड के बौद्धकालीन इलाके गुरपा बिहार के प्रमुख पर्यटन स्थल के तौर पर है। लेकिन इसे अब तक राजकीय पर्यटक स्थल का दर्जा नहीं मिल सका है। यह यहां के लिए काफी गंभीर मुद्दा है। गुरपा को पर्यटन स्थल का दर्जा मिले इसके लिए सीएम नीतीश कुमार से भेंटकर बात रखूंगा और गुरपा को पर्यटन स्थल का दर्जा जरुर देने का पक्ष रखूंगा।

बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके जीतन राम मांझी ने सोमवार को गोवर्धन पूजा के मौके पर गुरपा में आयोजित स्व. रामचंद्र यादव कुश्ती दंगल कंपटीशन में बतौर मुख्य अतिथि यह तमाम बातें कही। उन्होंने गुरपा में स्टेडियम बनाने और जर्जर स्थिति में पहुंच गई गोपीमोड़-गुरपा मेन रोड का निर्माण कराने का भरोसा दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों को हौसला बढ़ाते हुए कहा कि कुश्ती कंपटीशन हमलोगों का ऐतिहासिक खेल है। इससे मन और तन दोनों स्वस्थ रहता है।

कुश्ती दंगल कंपटीशन में क्षेत्र व दूसरे प्रदेश से आये लगभग दो दर्जन पहलवानों ने हिस्सा लेकर अपना प्रतिभा दिखाया। इस कंपटीशन में मथुरा के पहलवान नागेंद्र यादव पहला नंबर प्राप्त कर गोल्ड मेडल जीता। भर्रा के पहलवान रूपलाल यादव दूसरे जबकि वहीं के पहलवान छोटेलाल यादव तीसरे नंबर पर रहे। इन्हें चांदी का मेडल तथा लंगोटा देकर सम्मानित किया गया।

Join Us