बिहार के इस जिले में हुई यूपीएससी टॉपर शुभम कुमार की पहली तैनाती, जाने किस पद की मिली है जिम्मेदारी

संघ लोक सेवा आयोग-2021 टॉपर आईएएस अधिकारी शुभम कुमार की पहली पोस्टिंग सरकार के द्वारा कर दी गई है। सरकार ने शुभम को औरंगाबाद में सहायक समाहर्ता सह सहायक दंडाधिकारी के पद पर नियुक्त किया है। शुभम कुमार की नियुक्ति ऐसे जिले में की गई है जो काफी पहले से ही अवैध बालू खनन के लिए पूरी तरह बदनाम है।

औरंगाबाद में तमाम चुनौतियां है। किसी भी अफसर के लिए औरंगाबाद जिले में है ढंग से काम करना बेहद ही दूभर है। इन दिनों जिले के अधिकारियों के निलंबन और ट्रांसफर की खबरें आती रहती हैं। ऐसे में यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि किया शुभम कुमार अपने क्षेत्राधिकार में अवैध बालू खनन माफियाओं पर अंकुश लगाते हैं या फिर नहीं। भले ही औरंगाबाद में शुभम कुमार की पहली तैनाती हुई है, लेकिन आम आदमी और सरकार को उनसे काफी उम्मीदें हैं।

बता दें कि पिछले साल जब यूपीएससी-2021 के नतीजे घोषित हुए थे तब शुभम कुमार ने पूरे देश में टॉप किया था। शुभम का घर बिहार के कटिहार जिले में है। आईआईटी मुंबई से सिविल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन की डिग्री कंप्लीट करने के बाद उन्होंने यूपीएससी की तैयारी के और 2021 में उन्होंने इस परीक्षा में टॉप किया था।

शुभम कुमार के अलाहाबाद बिहार 2021 बैच के दूसरे प्रशिक्षु आईएएस अफसरों को भी नियुक्ति दी गई है। शैलजा पांडे को पटना में नियुक्त किया गया है, मुजफ्फरपुर में सारा अशरफ को, नवादा में अपूर्वा त्रिपाठी को, पश्चिमी चंपारण में शिवाक्षी दीक्षित को, वैशाली जिले में निशा को, आकाश चौधरी को गया में, सूर्य प्रताप सिंह को दरभंगा में, प्रवीण कुमार को पूर्वी चंपारण में और नालंदा में अनिल बसाक को पहली नियुक्ति मिली है।

Join Us