बिहार के इस जिले में अगले माह उर्वरक फैक्ट्री का होगा उद्घाटन, पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने यानी अक्टूबर में बिहार दौरे पर आ सकते हैं। पीएम मोदी अगले महीने बेगूसराय जिले के हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड के फर्टिलाइजर फैक्ट्री का शुभारंभ करेंगे। इसकी जानकारी शुक्रवार को पटना में केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक राज्य मंत्री भगवंत खुबा ने दी।

बिहार दौरे पर आए केंद्रीय राज्यमंत्री भगवंत खुबा ने पटना में पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कहा कि अगले माह से बरौनी फर्टिलाइजर फैक्ट्री में यूरिया का उत्पादन शुरू हो जाएगा। पूरी उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस यूनिट का लोकार्पण करेंगे। हालांकि अब तक पीएमओ के द्वारा इसकी पुष्टि नहीं की गई है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2019 में बरौनी फर्टिलाइजर फैक्ट्री की नींव रखी थी। इस फैक्ट्री के शुरू होने से बिहार के किसानों को सस्ते दर पर यूरिया मिल सकेगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश के किसी भी हिस्से में यूरिया की दिक्कत नहीं है। केंद्र के द्वारा किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने बिहार सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यहां राज्य सरकार के कारण अगस्त माह में यूरिया की कालाबाजारी हुई। बार-बार यह कहा जा रहा है कि केंद्र के द्वारा स्टॉक नहीं मिलने के चलते यूरिया की किल्लत हुई है, जो कि गलत है। गोदामों में खाद का भंडारण किया जा रहा है, जिससे किसानों को मुहैया नहीं हो पा रहा है।

Join Us