बिहार के इस जिले को मिली लेदर पार्क की सौगात, स्थानीय लोगों के लिए उत्पन्न होंगे रोजगार के अवसर।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार पिछले दिन में शनिवार को मुजफ्फरपुर जिले में उद्योग धंधे की प्रगति की समीक्षा करने पहुंचे। सीएम का काफिला पटना से बेला औद्योगिक क्षेत्र पहुंचा जहां सीएम को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। मुख्यमंत्री ने उसके बाद जीविका दीदियों के द्वारा चलाए जा रहे लेदर पार्क का उद्घाटन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ राज्य सरकार के मंत्री विजय चौधरी, उद्योग विभाग के आला अधिकारी और जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित रहे। सुरक्षा की कमान खुद मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयंत कांत संभाल रहे थे।

मुजफ्फरपुर में जीविका दीदियों की ओर से लेदर इंडस्ट्री का संचालन किया जा रहा है। जिसमें लेदर क्लस्टर तैयार कर 40 महिला उद्यमियों को जोड़ा गया इन्हें उद्योग विभाग के द्वारा अनुदान वाला 10 लाख का कर्ज दिया गया है। जिसमें पांच लाख अनुदान दी जा रही है। सीएम नीतीश कुमार इसी का उद्घाटन करने मुजफ्फरपुर आए हैं। औद्योगिक क्षेत्र पहुंचे लेदर पार्क में भ्रमण के दौरान सीएम ने जीविका दीदियों को संबोधित किया और जरूरी निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने बेला में लेदर पार्क को देखकर काफी तारीफ की। बेला के बाद सीएम को मोतीपुर के फूड पार्क परिसर का अवलोकन करना है। इथेनॉल फैक्ट्री के कार्य प्रगति की समीक्षा करने वाले हैं। मुख्यमंत्री के आगमन की तमाम तैयारी हो गई है। उनकी सुरक्षा के मद्देनजर काफी प्रबंध किए गए हैं। मोतीपुर के मुरारपुर में एथेनॉल फैक्ट्री के नजदीक सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

Join Us