बिहार के इन 4 जिलों में जल्द ही खुलेंगे सीएनजी फिलिंग, वाहन चालकों को आसानी से मिलेगा सीएनजी।

पेट्रोल की बढ़ती कीमत के वजह से सीएनजी वाले गाड़ियों का चालान दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। परंतु, समस्या यह है कि सीएनजी फिलिंग करने वाले पंप हर जगह उपलब्ध नहीं है। फिलहाल बिहार के कुछेक शहरों में सीएनजी फिलिंग हैं। अच्छी खबर यह है कि जहानाबाद, भोजपुर, अरवल और बक्सर जिले में मार्च तक छह नए सीएनजी फिलिंग स्‍टेशन खुलेंगे।

इसके साथ भोजपुर में छह हजार लोगों के घरों में पीएनजी का कनेक्शन देकर जल्द ही गैस आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी। ये तमाम बातें आरा में आईओसीएल कंपनी के राज्य में पहले ग्राहक मिलाप प्रोग्राम के दौरान कंपनी के महाप्रबंधक ने कहीं। जहानाबाद और भोजपुर जिले में फिलहाल सीएनजी के आठ पंप चल रहे हैं। इसकी सफलता के मद्देनजर मार्च माह तक छह पंपों पर सीएनजी व्यवस्था शुरू करने का फैसला लिया गया है।

पहले मिलाप 2022 प्रोग्राम में मौजूद ग्राहकों में पेट्रोल पंप संचालक, ट्रांसपोर्टर और होटल संचालक सहित अन्य ग्राहकों को सीएनजी एवं पीएनजी से होने वाले अतिरिक्त फायदा के संदर्भ में बताया गया। इसके साथ लोगों को कहा गया कि यह गैस तथा गैसों के मुकाबले बेहद सुरक्षित और सस्ता होने के साथ ही माइलेज भी अधिक देती है।

ट्रांसपोर्टरों की डिमांड पर महाप्रबंधक ने भरोसा दिया कि शीघ्र ही पुरानी बसों में सीएनजी लगाने की सुविधा शुरू होगी। उन्होंने कहा कि जहां पर भी गाड़ियों को तेल लेने में दिक्कत है, उस जगह का चयन कर ट्रांसपोर्टरों की सहूलियत के मद्देनजर नए सीएनजी पंप लगाए जाएंगे। बेस्ट डीलर का पुरस्कार जहानाबाद के मनोज सर्विस स्टेशन को दिया गया। मार्च महीने तक भोजपुर जिले में 5 से 6 हजार घरों में पीएनजी चालू करने की बातें कहीं गई। जिला परिवहन पदाधिकारी चितरंजन प्रसाद ने हर तरह के सहयोग का आश्वासन दिया।

Join Us