बिहार के इन विभागों में 10 हजार पदों पर हो रही बहाली, मैट्रिक पास भी कर सकेंगे अप्लाई, जनिए डिटेल्स।

बिहार में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए गुड न्यूज़ है। बिहार डीएसटी ऑफिस और सिविल कोर्ट सहित कई विभागों में 10 हजार से अधिक पदों पर बहाली होनी है। विशेष बात यह है कि यह बहाली मैट्रिक पास से लेकर ग्रेजुएट अभ्यर्थियों के लिए निकली है। पदों पर बहाली के लिए जल्द ही आवेदन प्रक्रिया बंद होने वाली है। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन नहीं किया है, वो जल्द आवेदन करें।

राज्य के राजस्व व भूमि सुधार विभाग ने क्लर्क और अमीन सहित कई पदों पर बहाली निकली है। इस बहाली के जरिए टोटल 2506 पदों पर भर्ती होगी। इन पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 21 अक्टूबर निर्धारित है। इस बहाली में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य है। आवेदन करने हेतु पोर्टल dlrs.bihar.gov.in पर विजिट करें।

बिहार सिविल कोर्ट में स्टेनोग्राफर, क्लर्क, कोर्ट रीडर और चपरासी सहित टोटल 7693 पदों पर बहाली निकली है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 सितंबर 2022 से ही शुरू है। अभ्यर्थियों के पास आवेदन करने का आखरी मौका 20 अक्टूबर तक है। इसमें मैट्रिक पास से लेकर ग्रेजुएट तक के लिए बहाली हैं। आवेदन हेतु districts.ecourts.gov.in पर विजिट करें।

राज्य सरकार के साइंस एवं टेक्नोलॉजी विभाग में सरकारी नौकरी पाने का बेहतर मौका है। इसमें ऑफिस अटेंडेंट के पदों पर बंपर बहाली निकली है। इस भर्ती के जरिए टोटल 238 पदों पर बहाली होनी है। इसमें अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को ऑफिशियल पोर्टल dst.bihar.gov.in पर विजिट करना होगा। इस बहाली के लिए आवेदन किया की तारीख 31 अक्टूबर है।

Join Us