बिहार के इन दो जिलों को मेडिकल कॉलेज की सौगात, नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव करेंगे शिलान्यास।

बिहार के बेगूसराय और बक्सर जिले के लोगों के लिए गुड न्यूज़ है। राज्य सरकार ने इन दोनों जिलों में नया मेडिकल कॉलेज का निर्माण करने जा रही है। राज्य सरकार के उप मुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने इस संदर्भ में जानकारी देते हुए बताया कि 1030 करो रुपए खर्च कर राजकीय चिकित्सा कॉलेज सह अस्पताल का निर्माण होगा।

देखा जाए तो दोनों जिलों में 515-515 करोड़ रुपए की लागत आएगी। जानकारी के मुताबिक पटना के बापू सभागार में आयोजित सभाओं के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव संयुक्त रूप से इस कार्यक्रम का ऑनलाइन शिलान्यास करेंगे। सीएम नीतीश कुमार ने पिछले दिनों समस्तीपुर में इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन करते हुए कहा था कि हम लोगों की योजना है कि राज्य के हर जिले में मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना हो।

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस संदर्भ में बताया कि कल बक्सर और बेगूसराय को नया मेडिकल कॉलेज मिलेगा। 515 करोड़ खर्च कर बनने वाले राष्ट्रीय चिकित्सा महाविद्यालय सह अस्पताल, बेगूसराय में इतने ही राशि से बनने वाले राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय सह अस्पताल, बक्सर का कल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के द्वारा शिलान्यास किया जाएगा।

Join Us