बिहार के अररिया में बनेंगे 9 स्टेशन, गलगलिया रेल परियोजना निर्माण कार्य में आएगी तेजी

बिहार राज्य के अररिया के लिए शुभ समाचार है अररिया-गलगलिया रेल परियोजना निर्माण कार्य में तेजी लाई जाएगी। जिले में 9 स्टेशन निर्माण का प्रस्ताव है। जिला अधिकारी प्रशांत कुमार सिंह के नेतृत्व में शुक्रवार की देर शाम बैठक आयोजित की गई जिसमें पूर्वोत्तर सीमांत कटिहार के अधिकारियों ने रही हो तो के भुगतान से जुड़े हुए मामलों की जानकारी भी साझा की गई।

रेलवे अधिकारी ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि जिले में 43.60 किलोमीटर रेलवे लाइन का निर्माण होना है। उनका बंदा है कि खवासपुर से लक्ष्मीपुर बैजनाथपुर के बीच भुगतान नहीं होने के चलते काम में रूकावट हुई है। इस रेल खंड पर अररिया कोर्ट, अररिया आरएस, रहमतपुर, बांसबाड़ी, खवासपुर, लक्ष्मीपुर, बरदाहा, कलियागंज व टेढ़ागाछी में स्टेशन बनाने की योजना है। डीएम ने मामले को गंभीरता से संज्ञान में लिया है। उन्होंने राजपूतों के पेंडिंग पेमेंट के लिए संबंधित प्रखंडों में शिविर लगाने के लिए जिला भू-अर्जन पदाधिकारी को निर्देश दिया है।

डीएम ने साफ तौर पर कहा है कि जिले के जिन रैयतों का भुगतान कागजात के अभाव में नहीं हो सका है उसकी जांच सीओ, डीसीएलआर से करा कर प्रतिवेदन दें। बैठक में अपर समाहर्ता अनिल कुमार ठाकुर, एसएसबी कमांडेंट और प्राधिकृत एजेंसी के तकनीकी अधिकारी भी मौजूद थे।

बैठक के दौरान इंडो-नेपाल सीमा सड़क, अररिया-गलगलिया रेल लाइन परियोजना, एनएच 327ई पर आरओबी निर्माण, एनएच 57ए के चौड़ीकरण, बाइपास फॉरबिसगंज, एनएच 327 ई चौड़ीकरण सहित कई लंबित मामलों की समीक्षा की गई है। कुआड़ी से भलवा तक तीन किमी तक सड़क निर्माण लंबित होने पर डीएम ने नाराजगी जताई है। उन्होंने निर्माण कार्य में लगी एजेंसी को निर्देश दिया है कि अगले महीने तक सड़क निर्माण का कार्य पूरा करें।

Join Us

Leave a Comment