बिहार की बेटी संचिता बासु बनीं साउथ फिल्म की अभिनेत्री, जानिए संचिता का एक्ट्रेस बनने तक का सफर।

बिहार के भागलपुर जिले की रहने वाली संचिता वासु ने टिक टॉक के जरिए लोगों के दिलों में जगह बनाई। शानदार अभिनय के दम पर संचिता दक्षिण भारतीय फिल्म जगत की अभिनेत्री बन गई है। उन्होंने साउथ की एक मूवी ‘फर्स्ट डे फर्स्ट शो’ मुख्य किरदार की भूमिका निभाई है। उनकी पहली फिल्म सिनेमाघरों में 2 सितंबर को रिलीज हो गई है। साउथ के सिनेमा घरों के साथ ही दूसरे देश में भी यह मूवी रिलीज हुई।

सुपरस्टार चिरंजीवी ने संचिता की फिल्म का प्रमोशन किया। प्रमोशन के दौरान चिरंजीवी ने संचिता की खूब तारीफ की। संचिता ने मूवी के निदेशक और सुपरस्टार चिरंजीवी के पैर छूकर मंच पर आशीर्वाद लिए। जिसकी सराहना बिहार में चौतरफा हो रही है। इंटरनेट पर संचिता की फिल्म के बारे में काफी चर्चा है।

बता दें कि संचिता इंटरनेट पर खूब पॉपुलर हुई। उन्होंने टिक टॉक एप पर अपनी डांसिंग और एक्टिंग के वीडियो डालकर प्रसिद्धि कमाई।‌ इन दिनों इंस्टाग्राम पर रील्स विडियो के जरिए लोगों को इंटरटेन करती है। अपनी कला और खूबसूरत अदाओं से इन्होंने दक्षिण फिल्म इंडस्ट्री में जगह बनाई है। संचिता ने टीवी पर ही डांस वीडियो देखकर छोटा-छोटा क्लिप बनाना शुरू किया था। उनके मां पापा भी काफी सपोर्ट किए। शुक्रवार को उनकी एक तेलुगू मूवी सिनेमाघरों में रिलीज हुई है।

बिहार के भागलपुर में 24 मार्च 2003 को जन्मी संचिता बासु फिलहाल अपने परिवार के साथ भागलपुर में ही रहती है और यहीं से 12वीं की पढ़ाई कर रही है। परिवार में मां-पापा के अलावा दो छोटी बहनें हैं। पापा का नाम सुरेंद्र यादव एवं मां का नाम वीना देवी है। पिता सहरसा के सितुआहा पंचायत के महादेवमंठ के खेतिहर और समाजसेवी हैं और इनकी मां राज्य स्तर की एथलीट रह चुकी है। संचिता ने भागलपुर के माउंट कार्मेल स्कूल से अपनी मैट्रिक की पढ़ाई कंप्लीट की है। वहीं से इस बार इंटरमीडिएट की परीक्षा दी है।

संचिता शुरुआती दिनों से डॉक्टर बनना चाहती थी। मगर बड़े होते हुए उनकी रुचि मॉडलिंग की ओर अधिक हो गया। संचिता ने टिकटॉक पर वीडियो बनानी शुरू की‌। टिक टॉक पर प्रतिबंध लगने से पहले इनके 30 लाख फॉलोअर्स थे। इसके बाद इन्होंने स्नैक एप और इंस्टाग्राम पर रील्स वीडियो बनाना शुरू किया। फिर म्यूजिक की वीडियो ‘फिर से उड़ना’ में दिखी।

अब संचिता दक्षिण की तेलुगू मूवी ‘फर्स्ट डे फर्स्ट शो’ में अभिनेत्री की मुख्य भूमिका निभाते दिख रही है। इस मूवी की शूटिंग मुंबई तथा हैदराबाद में हुई। इसके साथ अभिनेत्री संचिता साउथ इंडस्ट्री में दूसरे प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। वे दक्षिण फिल्म के कुछ सीरियलों में रोल अदा करती नजर आयेंगी। सहरसा और भागलपुर में चौतरफा खुशी का माहौल है।

Join Us