बिहार की छात्रा ने शुरू किया चाय स्टार्टअप, बीटेक चायवाली के नाम से खोला स्टॉल, खूब हो रही तारीफ

बिहार और देश के नौजवान आज रुपए कमाने के लिए अपनी डिग्री ली गई सेक्टर में नौकरी मिलने की प्रतीक्षा नहीं करते हैं। सोशल मीडिया के युग में युवा बिजनेस के लिए कई प्रकार के क्रिएटिव आईडिया निकाल कर पैसे कमाने लगते हैं। आए दिन सोशल मीडिया पर युवाओं के द्वारा नए नए किस्म के रोजगार की खबरें आती रहती है। कुछ दिनों पहले ही राजधानी पटना की सड़कों पर ग्रेजुएट चायवाली ने अपना स्टार्टअप खोला था। इन युवाओं की सूची में एक और बिहार की वर्तिका सिंह में अपना नाम जोड़ लिया है। वह इंटरनेट पर बीटेक चाय वाली के नाम से सुर्खियां बटोर रही हैं।

हरियाणा के फरीदाबाद में अपने सपने को हकीकत में बदलने के लिए बिहार की वर्तिका सिंह ने एक चाय की दुकान खोली है। बीटेक की छात्रा वर्तिका हमेशा से खुद का बिजनेस करना चाहती थी। इसी कड़ी में उन्होंने फरीदाबाद में एक चाय की दुकान खोली जिसका नाम उन्हें बीटेक चायवाली दिया है। इंटरनेट पर उनका एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

वीडियो में वर्तिका ने अपनी चाय दुकान के बारे में जानकारी दी कि फरीदाबाद के ग्रीनफील्ड के नजदीक उन्होंने चाय की दुकान खोली। वो शाम के साढ़े पांच से रात के नौ बजे तक अपना चाय का दुकान लगाती हैं। वर्तिका के स्टॉल पर अलग-अलग किस्म की चाय मिलती है। वो रेगुलर चाय 10 रुपये में बेचती हैं तो उनके नींबू की चाय और पास मसाल प्रति कप 20 रुपये मिलती है।

बीटेक चायवाली वर्तिका के मां और पापा गोपालगंज में रहते हैं। माता पिता को अपनी बेटी के द्वारा चाय का बिजनेस करना रास नहीं आया है। लेकिन वर्तिका की सोच अलग से है। इसी वजह से उनके वीडियो को काफी समर्थन मिल रहा है। इंटरनेट पर लोग उनके प्रयास और संकल्प की काफी तारीफ कर रहे हैं। वीडियो के कमेंट सेक्शन में लोग उनकी सराहना करते हुए नहीं थक रहे हैं।

Join Us