बढ़ती महंगाई से आम लोगों को राहत, LPG सिलेंडर 115 रुपए हुआ सस्ता, जानिए लेटेस्ट प्राइस

आज से 11वें यानी नवंबर महीने की शुरुआत हो गई है। नवंबर माह की शुरुआत के साथ आम जनों को महंगाई से थोड़ी राहत मिली है। गैस सिलेंडरों की कीमतों में भारी कटौती हुई। सरकार ने गैस सिलेंडर 115 रुपये सस्ता कर दिया है, लेकिन जानकारी के लिए बता दें कि यह कटौती कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के कीमतों में की गई है। वहीं घरेलू गैस सिलेंडर के कीमतों की बात करें तो यह पुराने कीमत पर उपलब्ध है।

बता दें कि देश भर में 14 किलो वाले घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 6 जुलाई के बाद से कोई बदलाव नहीं हुआ है। कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में भारी कटौती के बाद देश के चार महानगरों में गैस की कीमतों में फेरबदल हुआ है। राजधानी दिल्ली में 1744 रुपये में कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर मिलेगा। कोलकाता में कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 1846 रुपये, चेन्नई में कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 1893 और मुंबई में कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 1696 रुपये है।

हर माह के शुरुआत में तेल कंपनियां कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर एवं घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में फेरबदल करती है। गौर करने वाली बात यह है कि बीते कई महीनों से एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में किसी तरह का चेंजिंग नहीं किया गया है। इसी के माध्यम से आम जनों को बढ़ती महंगाई से मुक्ति देने की प्रयास की गई है। इसके साथ वाणिज्यिक गैस सिलेंडर की कीमतों में लगातार कमी आ रही है, जिससे खाने-पीने की दुकानों और होटलों के कॉस्ट में कमी आएगी।

Join Us