फिर से लांच होगा Yamaha RX 100, जानिए इसके धांसू फीचर्स और सबकुछ

यामाहा की RX 100 के बारे में अधिक बताने की आवश्यकता नहीं हैं। अपने वक्त की यह लीजेंडरी बाइक रही है। इस बाइक को लोग इतना पसंद करते थे की अब तक यह बाइक राइडर्स के पास अच्छे खासे स्थिति में देखने को मिल जाएगी। यह बाइक अपने सेगमेंट में इतनी दमदार थी कि एक दफा रफ्तार पकड़ लेने के बाद इसे पकड़ पाना तकरीबन नामुमकिन था। इस बाइक की विशेषता इसका डिजाइन तथा वजन था।

बता दें कि यह बाइक अपनी इंजन क्षमता की हिसाब से ज्यादा हलकी थी जिस कारण से इसका पावर टू वेट रेश्यो बेहद दमदार हो जाता था। हाल ही में मालूम चलता है कि Yamaha शीघ्र इंडिया में अपनी लीजेंडरी RX 100 को नये वेरिएंट में लॉन्च करने की कवायद में है। अगर आप Yamaha की RX 100 बाइक को लाइक करते हैं और दोबारा इसे खरीदने की प्लान कर रहे हैं तो आज आपको इस बाइक से संबंधित तमाम जानकारी देने का प्रयास करेंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यामहा की यह बाइक साल 2026 तक इंडिया में लॉन्च होगी और यहां पेट्रोल इंजन के साथ आने के जगह एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ लांच होगी। जिस तरह देश में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड में बढ़ोतरी देखी जा रही है यामाहा आर एक्स हंड्रेड को इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पेश किया जाना ही कंपनी के लिए शानदार विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है। कंपनी इसे BS7 नॉर्म्स के साथ पेश करेगा। ऐसा लगता है कि यामाहा की नयी RX 100 एक इलेक्ट्रिक गाड़ी होगी।

यामाहा की RX 100 को वर्ष 1985 में पहली दफा लॉन्च हुआ था और इसका उत्पादन साल 1996 तक हुआ था। तकरीबन 11 सालों के सफर में लाखों राइडर्स के दिलों में इस बाइक ने अपनी जगह पक्की ली थी। इस बाइक की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से भी लगा सकते हैं की आज यह बाइक आपको सड़कों पर बेहतर कंडीशन में देखने को मिलेगी।

Join Us