पूर्णिया के लोगों के लिए खुशखबरी, 3 घंटे में पहुंच जाएंगे पटना, ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे निर्माण की कवायद शुरू।

अब केवल तीन घंटे में पूर्णिया से पटना लोग जा सकेंगे। स्थानीय सांसद संतोष कुशवाहा ने संसदीय इलाके में हुए विकास कार्यो का लेखा-जोखा प्रस्तुत करते हुए यह बातें कहीं। उन्होंने बताया कि पूर्णिया निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है। जल्द ही पूर्णिया ग्रीन फील्ड एक्सेस कंट्रोल एक्सप्रेस वे से जुड़ेगा। इसके बाद पटना से पूर्णिया की दूरी केवल 3 घंटे में पूरी होगी। यह हमारे लिए गौरव की बात है।

सांसद ने कहा कि यह सुनकर विश्वास नहीं हो मगर यह सच है कि आने वाले सालों में पूर्णिया से पटना की दूरी केवल 3 घंटे में पूरी हो जाएगी। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया 12 हजार करोड़ रुपए खर्च कर 215 किलोमीटर लंबा ग्रीनफील्ड एक्सेस कंट्रोल एक्सप्रेस-वे का निर्माण करेगा। इसका निर्माण भारतमाला फेज 2 के तहत होगा और यह राज्य का पहला एक्सप्रेसवे होगा।

यह सड़क‌ बिदुपुर-दलसिंहसराय-सिमरी बख्तियारपुर के रास्ते पूर्णिया तक बनेगी। सिमरी बख्तियारपुर में 1500 करोड़ रुपए खर्च कर कोसी नदी पर पुल बनाया जाएगा। इस सड़क से भागलपुर को नवगछिया में कनेक्टिविटी मिलेगी सड़क का डीपीआर पर एनएचआई ने काम शुरू कर दिया है। पूर्णिया से पटना के बीच की दूरी केवल 3 घंटे में इसलिए पूरा होगी, क्योंकि सड़क पर कहीं भी नहीं चढ़ा जा सकता है। पटना से पूर्णिया तक केवल तीन जगहों पर यातायात इंट्री संभव हो सकेगा। कहा जा रहा है कि पूर्णिया वासी यमुना एक्सप्रेसवे जैसी सुविधा प्राप्त कर सकेंगे।

सांसद ने कहा कि पुल-पुलिया और सड़क निर्माण की दिशा में हम शानदार स्थिति में है। ऐसे क्षेत्र में भी उनके कार्यकाल में सड़के बनाई गई है। जहां पूर्व के समय पैदल चल पाना भी काफी कठिन हुआ करता था। उन्होंने बताया कि फिलहाल 350 किलोमीटर सड़क एवं 50 पुलों का निर्माण पाइप लाइन में है।

Join Us