पुर्णिया को मिलेगा एयरपोर्ट की सौगात, भूमि अधिग्रहण की बाधा दूर के बाद जल्द शुरू होगा निर्माण।

बिहार के पूर्णिया सीमांचल के लोगों के लिए खुशखबरी है। पूर्णिया के चांदपुर में एयरपोर्ट निर्माण का रास्ता क्लियर हो गया है। इसके लिए भूमि अधिकरण से जुड़ी हुई बाधा दूर कर ली गई है।

अब यहां एयरपोर्ट का निर्माण कार्य प्रारंभ होगा। राज्य के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा है कि सैन्य एयरपोर्ट के लिए संपर्क पथ निर्माण और सिविल इन्कलेव के लिए चिन्हित की गई जमीन 52 एकड़ में से तकरीबन 34 एकड़ जमीन अधिग्रहण हो गई है। इसे एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को फ्री में स्थानांतरण करने का फैसला लिया गया है।

प्रतीकात्मक चित्र

उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के तहत सिविल विमानन निदेशालय ने 34 एकड़ जमीन दखल प्राप्त करने के लिए विभाग के पदाधिकारी को नामित किया है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के इस फैसले के बाद पूर्णिया एयरपोर्ट निर्माण के लिए जमीन से जुड़ी हुई समस्या खत्म हो जाने से निर्माण कार्य शीघ्र ही प्रारंभ होगा।

एयरपोर्ट बन जाने के बाद पूर्णिया व पूरे सीमांचल क्षेत्र के लोगों के लिए दूरदराज जाने में सहूलियत होगी। इसके साथ ही यहां निवेशकों की भी भागीदारी बढ़ेगी। भूमि अधिकरण की बाधा खत्म होने के बाद पूर्णिया एयरपोर्ट पर अलग से कार्गो व सिविल एनक्लेव जैसी सुविधाओं के लिए निर्माण होना है।

बताते चलें कि दरभंगा के बाद पूर्णिया में एयरपोर्ट के बन जाने के बाद इलाके की सूरत बदल जाएगी। अभी यहां के लोगों को हवाई सफर करने के लिए बागडोगरा या पटना जाना पड़ता था, किंतु जहां एयरपोर्ट बन जाने के बाद सीमांचल वासियों को कहीं दूसरी जगह जाने की नौबत नहीं पड़ेगी।

Join Us