पिता चलाते थे ऑटो, बेटा बना टीम इंडिया का स्टार खिलाड़ी, ऐसी है मोहम्मद सिराज की कहानी

देश में कई ऐसे सेलिब्रिटी हैं जिन्होंने निर्धनता का कलेजा चीर कर कामयाबी अर्जित की है। इसमें एक नाम स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का है। आज जब कोई धुरंधर गेंदबाज का नाम दिया जाता है, तो मोहम्मद सिराज का नाम लोग टॉप में लेते हैं। आज हम मोहम्मद सिराज के संघर्ष से जुड़ी कई अपरिचित बातें बताने जा रहे हैं, जो खूब प्रेरणादायक हैं।

मोहम्मद सिराज ने पहली दफा क्रिकेट से 500 रुपए की कमाई की थी। सिराज ने इस बात की जानकारी आईपीएल 2017 के लिए हुई बोली के दौरान दिया था। उन्होंने कहा था कि क्रिकेट से मैंने पहली दफा 500 रुपए कमाए थे। मैं एक क्लब मुकाबला खेल रहा था और मेरे मामा टीम के कैप्टन थे। पचीस सौ बार के उस मैच में विराट ने 20 रन देकर 9 विकेट चटकाए थे और मेरे शानदार प्रदर्शन से खुश होकर मामा ने इनाम के रूप में 500 रूपए दिए।

बता दें कि मोहम्मद सिराज के पापा हैदराबाद में ऑटो चलाते थे। आईपीएल 2017 में सिलेक्शन होने के बाद उन्होंने अपने पापा को आराम करने के लिए कहा था। आईपीएल के पैसे से सिराज ने नया मकान खरीदा है और वह वहां अपने फैमिली के साथ रहते हैं। सिराज ने 2017 के आईपीएल सीजन में पदार्पण किया था। उस समय सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 2.60 करोड़ रुपए दिए थे। सिरसागढ़ अट्ठारह में आईपीएल बोली में सिराज को 2.6 करोड़ रुपये में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा है। मोहम्मद सिराज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी अपनी शानदार गेंदबाजी से धूम मचा चुके हैं।

सिराज के फैमिली में मां पापा के अलावा एक बड़े भाई हैं और इंटरव्यू के दौरान सिराज ने कहा था कि मेरे फैमिली ने खूब मुश्किल दिन देखे हैं। तेरे पापा ने काफी मेहनत कर कर और कम कमाई के बाद भी फैमिली को अच्छी तरह से चलाया और उन्होंने हमें कभी कोई दिक्कत नहीं होने दी।

Join Us