पाटलिपुत्र जंक्शन जाने के लिए बनेगी नई सड़क जिससे पाटलिपुत्र स्टेशन पहुंचना होगा आसान।

आशियाना-दीघा रोड से पाटलिपुत्र जंक्शन तक नई सड़क बनेगी। इस सड़क के निर्माण हो जाने के बाद बेली रोड पर जाम लगने के बाद भी यात्री जंक्शन आसानी से पहुंच सकेंगे। इसके लिए दानापुर रेल मंडल के द्वारा पथ निर्माण विभाग को प्रस्ताव सौंपा गया है।

दोनों विभागों के बीच सहमति के बाद सड़क निर्माण हेतु सर्वे होगा। सब कुछ सही रहा तो सितंबर के आखिर तक तमाम कागजी प्रक्रिया प्रारंभ हो सकती है। इस सड़क के बन जाने से आशियाना, राजीवनगर, दीघा, शिवपुरी, रामनगरी सहित 50 से ज्यादा माेहल्ले वासियों को पाटलिपुत्र जंक्शन आवाजाही में सुविधा होगी।

दानापुर रेलमंडल के अधिकारी की मानें तो दानापुर, सगुना की और से आने वाले लोगों को पाटलिपुत्र जंक्शन जाने के लिए फिलहाल रूपसपुर आरओबी पार करके नीचे से होकर जाना पड़ता है। लोगों को रेल लाइन के पश्चिम से पूरब तरफ आना पड़ता है। इसके बाद वे पाटलिपुत्र जंक्शन पहुंचते हैं।

अब जंक्शन के नजदीक एलिवेटेड के नीचे से प्लेटफार्म पर आवाजाही के लिए गेट बनाया जाएगा। जंक्शन के पश्चिम ओर गेट बन जाने के बाद लाइन के पूरब लोगों को नहीं आना पड़ेगा। रूपसपुर से लाइन के साइड से रोड से ही लोग जंक्शन पहुंच सकेंगे। जंक्शन का रास्ता गेट के नीचे से बनाने के लिए मंडल के द्वारा स्वीकृति मिल गई है।

Join Us