पटना से बिहटा जाना होगा आसान, केवल 15 मिनट में पूरा होगा सफर, कन्हौली में टोल प्लाजा का होगा निर्माण

बहुत जल्द पटना के लोग केवल 15 मिनट में बिहटा पहुंच सकेंगे। फिलहाल 45 मिनट का समय पटना से बिहटा पहुंचने में लगता है। इसके लिए पटना से बिहटा तक एलिवेटेड सड़क का निर्माण होना है। इस सड़क के निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरा हो चुका है। यह एलिवेटेड रोड 22 गांवों से गुजरनी है। कुछ गांव के अंदर से तो, कुछ गांवों के बाहर से निकलेगी।

एलिवेटेड सड़क निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण अब किया जाएगा। कुल 108 एकड़ जमीन अधिग्रहण होना है। एनएचएआई के अधिकारियों का कहना है कि दानापुर रेलवे स्टेशन से बिहटा तक एलिवेटेड सड़क बनाई जाएगी। 23 किलोमीटर लंबी इस सड़क पर से गाड़ियों के उतरने के लिए नेउरा और दानापुर में रैंप का निर्माण होगा।

प्रतीकात्मक चित्र

यह एलिवेटेड रोड कन्हौली में पटना रिंग रोड से होते हुए गुजरेगी। इसी जगह कन्हौली-दिघवारा-शेरपुर और बिहटा-सरमेरा सड़क भी गुजरेगी, एलिवेटेड सड़क से कन्हौली जाने के लिए लोगों को बिहटा चौराहे से सर्विस लेन‌ से जाना होगा। एनएचएआई को दानापुर रेलवे स्टेशन के नजदीक रेलवे की 5 एकड़ जमीन दी जाएगी। रेलवे को इसका प्रस्ताव एनएचआई ने भेजा है। रेलवे ने मुहर भी लगा दी है।

रेलवे द्वारा जमीन स्थानांतरित कर दिए जाने के बाद एनएचआई के द्वारा दानापुर स्टेशन के नजदीक की भूमि खाली करवाई जाएगी। यहां से एलिवेटेड सड़क बनेगा, ऐसे में जमीन की ज्यादा जरूरत है। इसके मद्देनजर रेलवे के क्वार्टर भी ध्वस्त किए जाएंगे। एनएचआई अधिकारी ने कहा कि कन्हौली में रैंप नहीं बनेगा। यहां रिंग रोड गुजर रहा है और बस स्टैंड भी बनना है।

Join Us