पटना मेट्रो प्रोजेक्ट का काम 42 माह में होगा पूरा, बन रहे हैं 6 अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने गुरुवार को जानकारी दी है कि पटना मेट्रो रेल परियोजना (पीसी-03) के अंतर्गत 6 अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन बनाया जाना है। ये स्टेशन गांधी मैदान, आकाशवाणी, पीएमसीएच, मोईनुलहक स्टेशन, पटना विश्वविद्यालय और राजेंद्र नगर स्टेशन पर होंगे. परियोजना को 42 महीनों में पूरा कर लिया जायेगा।

पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह अगुआई में गुरुवार को यह जानकारी पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट त्वरित क्रियान्वयन के लिए हुई हुई मीटिंग में कही गई। समाहरणालय सभागार में हुई इस मीटिंग में पटना मेट्रो ‌ निर्माण संबंधित अलग-अलग मुद्दों पर गहन से चर्चा हुआ। इसके अलावे मीटिंग में पढ़ना में आ रही बाधाओं को दूर कर लिया गया।

बैठक में प्रोजेक्ट का तेजी से क्रियान्वयन करने का निर्देश दिया गया। इसमें प्रोजेक्ट के क्रियान्वयन और स्कोप ऑफ वर्क के विषय में डीएमआरसी के प्रतिनिधि के द्वारा प्रस्तुतीकरण मिला। इस पैकेज के अलावा डीएमआरसी के द्वारा प्रोजेक्ट के प्रस्तावित जगहों के ट्रैफिक डायवर्जन के संदर्भ में प्रस्ताव दिया गया।

जिलाधिकारी ने ट्रैफिक डायवर्जन के लिए अखबार पत्रों और अलग-अलग माध्यमों से आम लोगों को सूचना देने का आदेश दिया है जिससे आम जनों को कोई दिक्कत ना हो। शुक्रवार को डीएम ने अफसरों को स्थल भ्रमण करने और नियम के अनुसार समस्याओं का निष्पादन करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने आम लोगों को उत्तम सुविधा मुहैया कराने के लिए कोशिश कर रहा है। आने वाले दिनों में मेट्रो निर्माण में काफी तेजी आएगी। उन्होंने निर्धारित अवधि पर मेट्रो के भूमिगत खंड का निर्माण करने का निर्देश किया है।

Join Us