पटना में 15 अगस्त को बदली रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था, जान लें इन मार्गों पर बंद रहेगी आवाजाही

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पटना की ट्रैफिक व्यवस्था बदली रहेगी। बता दें कि सुबह 7 बजे से लेकर गांधी मैदान में समारोह खत्म होने तक ट्रैफिक व्यवस्था बदली रहेगी। इस समय तक डाक बंगला चौराहा से लेकर चिल्ड्रन पार्क तक गाड़ी नहीं चलेंगे। न्यू डाकबंगला रोड से एसपी वर्मा रोड गाड़ियों की आवाजाही पर रोक रहेगी।

मुख्यमंत्री गांधी मैदान में सुबह 9 बजे झंडा फहराएंगे। कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले लोगों को सुबह 8.30 बजे तक एंट्री लेना है। ऑटो, बस सहित अन्य व्यावसायिक गाड़ियों के रूट में बदलाव हुआ है। एसबीआई मेन ब्रांच के ठीक सामने गेट नंबर एक मुख्यमंत्री, राज्यपाल, उप मुख्यमंत्री के प्रवेश के लिए निर्धारित किया गया है।

कोतवाली टी से पुलिस लाइन तक औश्र बुद्ध मार्ग से पुलिस लाइन जाने वाली गाड़ियों को समारोह खत्म होने तक नहीं खोला जाएगा। वोल्टास मोड़ से उत्तर दिशा में जाने वाले वाहन विद्यापति मार्ग या बुद्ध मार्ग होते हुए पुलिस लाइन तिराहे तक आ पाएंगे। गंगा पथ पर आयुक्त दफ्तर के सामने गोलंबर से एएन सिन्हा इंस्टीच्यूट, गांधी मैदान की तरफ जाने वाले फ्लैंक में मात्र पासधारक गाड़ी जा सकेंगे। सामान्य आवाजाही यानी प्राइवेट गाड़ियों के लिए फ्रेजर रोड में डाकबंगला चौराहा, पटना जंक्शन तक वहां से पूरब की तरफ पीरमुहानी भट्ठाचार्य चौक होकर नाला रोड की तरफ गाड़ी जाएंगे।

वहीं, देशरत्न मार्ग से डाकबंगला चौराहा तक और फ्रेजर रोड में डाकबंगला चौराहा से चिल्ड्रन पार्क, जेपी गोलंबर एवं करगिल चौक तक किसी भी प्रकार के गाड़ियों की पार्किंग सुबह के 7:00 बजे से गांधी मैदान में समारोह खत्म होने तक नहीं हो सकेगी। वाणिज्यिक गाड़ी चिरैयाटांड दुर्गा मंदिर के नीचे या ऊपर से गोरिया टोली की ओर नहीं जा पाएंगे। मीठापुर रेल ओवरब्रिज गोलंबर से बुद्ध मार्ग की‌ तरफ गाड़ियों की आवाजाही पर रोक रहेगी। आर ब्लॉक गोलंबर से मालवाहक गाड़ी इनकम टैक्स गोलंबर की ओर नहीं जाएंगे। डुमरा चौकी से भट्टाचार्य चौराहा तक मालवाहक गाड़ी के आवाजाही पर रोक रहेगी।

Join Us