पटना में मैजिक टी की हुई शुरुआत, चाय पीने के बाद कप भी खा सकेंगे लोग

देश के महानगरों के बड़े स्टेशन के तरह ही पटना जंक्शन पर लोग मैजिक टी का लुफ्त उठा सकेंगे। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने इस व्यवस्था की शुरुआत की है। मैजिक टी चाय पीने के साथ मिलने वाले कप को पीने के बाद फेंकने की आवश्यकता नहीं होगी। चाय की चुस्की लेने के साथ लोग कप को भी खा सकते हैं। मैजिक टी में चाय पीना शानदार टेस्ट और बेहतरीन अनुभूति होगी।

बता दें कि देश के मुंबई, बेंगलुरु जैसे महानगरों में बड़े स्टेशनों पर लोग मैजिक टी का आनंद ले रहे हैं। इस व्यवस्था की शुरुआत होने से आमतौर पर चाय पीने के बाद उसका कप जहां-तहां बिखरा हुआ नहीं मिलेगा। प्लेटफार्म व आसपास के जगहों पर गंदगी नहीं फैलेगी। दानापुर स्टेशन पर भी आईआरसीटीसी की दुकान फुड ट्रैक में मैजिक टी की सुविधा लोगों के लिए उपलब्ध है।

लोग सामान्य चाय की कीमत से मात्र 15 रुपए एक्स्ट्रा खर्च कर मैजिक टी का आनंद ले सकेंगे। चाय की कीमत 15 रूपए जबकि इसके कप के रूप में इस्तेमाल होने वाला बिस्किट की कीमत 10 रुपए है यानि कुल 25 रुपए खर्च कर मैजिक टी कि आनंद ले सकेंगे। मिट्टी के बने कुल्हड़ की तरह ही बिस्किट का डिजाइन दिया गया है। बता दें कि मैजिक टी के शुरुआत होने से प्लेटफार्म पर होने वाली गंदगी पर लगाम लगेगा, परिसर साफ सुथरा रहेगा।

Join Us

Leave a Comment