पटना में गंगा पथवे से सीधा जुड़ेगा एलसीटी घाट, जाने कब तक एलसीटी घाट और गंगा पथवे होगा कनेक्ट

पटना के एलसीटी घाट से गंगा पथ पर आवागमन करने के लिए जुलाई तक काम पूरा होने की उम्मीद है। गंगा पथ की तरफ जाने के लिए एलसीटी घाट के नजदीक उत्तर तरफ की एक लेन 250 मीटर ऊंची होगी। गंगा चैनल में निर्माण किए जा रहे 90 मीटर पुल की ऊंचाई की वजह से सड़क को ऊंचा करना है। इसके निर्माण होने पर पाटलिपुत्र, बोरिंग कैनाल रोड, मैनपुरा और कुर्जी के बीच ट्रैफिक की सुविधा बढ़ेगी।

बीएसआरडीसी से मिली जानकारी के मुताबिक एलसीटी घाट से गंगा पथ पहुंचने के लिए 110 मीटर लंबा मिट्टी बांध पर सड़क निर्माण की गई है। उसे आगे क्यों जाने पर 90 मीटर लंबा ब्रिज बनाया गया है। ब्रिज की ऊंचाई अधिक है जिस वजह से उस पर जाने के लिए एलसीटी घाट के नजदीक उत्तर वाली एक लेन रोड को ऊंचा करने की योजना है। कुर्जी से राजा पुल जाने के वक्त एलसीटी घाट के नजदीक तकरीबन 250 मीटर लंबी सड़क को ऊंची होगी।

प्रतीकात्मक चित्र

एलसीटी घाट के नजदीक दक्षिणी लेन की रोड से आने वाले यू-टर्न गंगा पथ के रास्ते दीघा जाएगा। यह गोलंबर अशोक राजपथ पर बनेगा जिसका चक्कर बाएं और दाएं लेन में आना जाना होगा। दिव्या हटके नजदीक जाम से आने और जाने वाले लोग बचेंगे। पाटलिपुत्र नेहरू, नगर, आनंदपुरी, बोरिंग कैनाल रोड और कुर्जी क्षेत्र के लोग पीएमसीएच जाने के लिए एलसीटी घाट से डायरेक्ट गंगा पथ के रास्ते जा सकते हैं।

जून के आखिर तक अटल पथ में पुनाईचक के पास में बन रहे फुटओवर ब्रिज शुरू हो जाएगा। फुटओवर ब्रिज के एक हिस्से का फेब्रिकेशन सोमवार की देर रात में सेट किया गया। मंगलवार की रात दूसरा फेब्रिकेशन को सेट किया गया। अब सड़क के दोनों तरफ सीढ़ी बनाने का काम स्टार्ट होगा। यह काम तकरीबन 15 दिनों में पूर्ण हो जाएगा। जून के आखिर तक यह शुरू हो जाएगा।

Join Us