पटना जंक्शन पर बनेगा एयरर्पोट वाला VIP लाउंज, मिलेंगी ये तमाम सुविधाएं।

बिहार के सबसे बड़े रेलवे स्टेशन पटना जंक्शन पर अब यात्रियों को एयरपोर्ट वाली सुविधाएं मिलेंगी। इसी महीने से पटना जंक्शन पर एग्जीक्युटिव लाउंज शुरू होगा। शुभारंभ होने के बाद पटना से यात्रा करने वाले यात्रियों को शानदार सुविधाएं मिलेगी। कुछ भाग में लाउंच का काम पूरा हो चुका है। इसका काम अंतिम चरण में चल रहा है। दानापुर रेल डिवीजन के वरिय अधिकारी ने जानकारी दी कि उद्घाटन के लिए वक्त मांगा गया है। वक्त मिलते ही एग्जीक्यूटिव लाउंज का शुभारंभ होगा। अधिकारियों के मुताबिक हर हाल में इस महीने में इसकी शुरुआत हो जाएगी।

एग्जीक्युटिव लाउंज बनाने का उदेश यात्रियों को बेहतर सुविधा प्रदान करना है। इसी क्रम में लगातार रेलवे कोशिश कर रही है। अब यात्रियों को पटना जंक्शन पर ट्रेन का इंतजार करने के लिए पहले जितना बोरिंग नहीं होगा। आईआरसीटीसी ने देश के बड़े रेलवे स्टेशन पर हवाई अड्डे जैसी सुविधाएं वाला लाउंज बनाने की दिशा में इसे बनाया है। निर्माण कार्य का जिम्मा गांडीव बिल्डर्स कंपनी को सौंपा गया है। एजेंसी के द्वारा अंतिम रूप दिया जा रहा है।

बता दें कि इस एग्जीक्युटिव लाउंच में यात्रियों कं कुछ सुविधाएं के लिए अलग से भुगतान करना होगा। जैसे बिजनेस सेंटर, कंफर्टेबल चेयर, बच्चों के लिए वीडियो गेम्स, बफे, लजीज नाश्ता, महिला यात्रियों के लिए मनोरंजन की सुविधा के लिए भुगतान करना होगा।

Join Us