पटना गंगा पथवे का होगा विस्तार, पश्चिम में आरा और पूरब में बख्तियारपुर तक होगा विस्तार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कल स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पटना के गांधी मैदान पर झंडा फहराया और उन्होंने बिहार की नई सरकार को राज्य के प्रति दृढ़ संकल्पित बताते हुए गंगा पथ के विस्तार पर चर्चा की। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कहीं से भी अधिकतम 5 घंटे में राजधानी पटना पहुंचने की योजना पर राज्य सरकार तेजी से काम कर रही है। इसी के तहत जेपी गंगा पथ योजना का उद्घाटन भी किया गया है। आने वाले दिनों में गंगा पथ का और विस्तार किया जाएगा।

बता दें कि गंगा पथ को पश्चिम में दानापुर के आगे आरा तक विस्तार किया जाएगा और पूरब में दीदारगंज से आगे बख्तियारपुर तक विस्तार किया जाएगा। बिहार में तेजी से सड़कों का जाल बिछ रहा है और पुल-पुलियों का निर्माण भी चल रहा है जिससे लोगों को कहीं आवाजाही करने में परेशानी ना हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले राजधानी पटना पहुंचने के लिए 6 घंटा का लक्ष्य रखा गया। लेकिन अब 5 घंटे करने के लिए सरकार निरंतर कार्यरत है।

प्रतीकात्मक चित्र

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि प्रदेश में समाज सुधार अभियान का दौर चलता रहेगा। उन्होंने फिर कहा कि साहब बहुत बुरी आदत है। शराब पीने से एक वर्ष में 5.3 प्रतिशत मौत हुई है। यह पैसा तो छीनती ही है बल्कि इसके साथ ही बुद्धि को भी हर लेती है। शराब पीने से बॉडी में 200 तरह की बीमारियां होती हैं। शराब को लेकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों को सरकार आगे लेकर बनना चाहती है। जिन्होंने शराब को देश और समाज के विकास में बाधक बताया। लोगों को गांधी की बातों को तरीके से समझना चाहिए।

Join Us