पटना के सभी वार्ड के चौक-चौराहों पर पार्कों में लगेंगे वाटर फाउंटेन, नगर निगम समिति का निर्णय

मंगलवार के दिन नगर निगम की स्थाई समिति की बैठक में कई प्रस्तावों पर मुहर लगी है। पटना के सभी वार्ड के चौक-चौराहों पर पार्कों में वाटर फाउंटेन लगाए जाएंगे। फाउंटेन के साथ वहां लाइटिंग की व्यवस्था की जाएगी। फाउंटेन लगाने के लिए वार्ड पार्षद अनुशंसा कर रहे थे जिस पर अंतिम मुहर लग गई है। स्वच्छता सर्वेक्षण-2022 के मद्देनजर इसे जल्द ही लगाने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावे हर ब्लाक में गाड़ियों के लिए वर्कशॉप का निर्माण होगा।

हर ब्लॉक स्तर पर मैनहाेल कैचपीट के निर्माण के लिए योजना बनाने की बात कही गई है। आयोजित बैठक में योजनाओं की समीक्षा नगर निगम की मेयर सीता साहू कर रही थी। बड़ी पटन देवी मंदिर में दो एंट्री गेट बनाए जाने को लेकर अनापत्ति प्रमाण पत्र निर्गत करने का भी फैसला लिया गया। दो एंट्री गेट बनने से श्रद्धालुओं को माता रानी के दर्शन करने में सुविधा मिलेगी।

विधि का मंतव्य प्राप्त होने के बाद राजधानी के नगर निगम क्षेत्र में अवैध रूप से लगने वाले वोटिंग को लेकर निगम सख़्त रवैया अपना चुका है। बैठक में निर्धारित किया गया है कि निगम क्षेत्र में इलीगल तरीके से लगने वाले और भविष्य में लगने वाले होल्डिंग के एवज में 2012 के नियमानुसार पंजीयन शुल्क और बकाया राशि की वसूली कोड रिवाइज किया जाएगा।

बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं जिसमें 7 दिन का कैंप लगाकर सभी वार्डों में कच्ची-नाली गली व जीर्णशीर्ण सड़क का काम का समीक्षा करना है। अब रोजाना इंजीनियर सेक्शन के कामों का रिपोर्ट सपना होगा साथ ही हर मंगलवार को समीक्षा बैठक होगी जिसमें विभिन्न मसलों का तेजी से निष्पादन किया जाएगा। पदाधिकारी मुख्यालय स्तर पर इसकी मॉनिटरिंग करेंगे। बैठक में अनुपस्थित पाए जाने वाले पटना सिटी अंचल के इंजीनियरों को शोकॉज किया गया। वहीं सफाई कर्मियों का एक जनवरी से बायोमैट्रिक अटेंडेंस बनेगा

Join Us

Leave a Comment