नए साल में सस्ता हुआ एलपीजी सिलेंडर, जाने अब किस दर पर मिलेगा सिलेंडर

नए साल के पहले ही दिन सरकार ने आम जनता को बड़ी राहत दी है। देश की सरकारी ऑयल कंपनियों ने गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती किया है। एलपीजी की कीमतों में 102.50 रुपए की कटौती की है। इस महीने से गैस खरीदने के लिए उपभोक्ताओं को पहले की अपेक्षा में कम पैसे भुगतान करने होंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों पर तेल कंपनियों ने कटौती किया है। घरेलू इस्तेमाल में आने वाली सिलेंडर की कीमतें पहले ही की तरह है। इसमें कोई बदलाव नहीं किए गए हैं। 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में कटौती की गई है। गैस सिलेंडर की नई कीमतों को कल से ही यानी 1 जनवरी 2022 से लागू कर दिया गया है।

बता दें कि दिल्ली के लोगों को 31 दिसंबर तक 19 किलोग्राम वाले एलपीजी गैस सिलेंडर के लिए 2101 रुपए देना होता था जबकि यहां के लोगों को अब 102 रुपए कम देने होंगे। चेन्नई में 21 किलोग्राम एलपीजी सिलेंडर की कीमत 2131 रुपए थी वहीं मुंबई में 1948.50 रुपए देने होंगे। कोलकाता के गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को नई कीमत लागू हो जाने के बाद 2076 रुपए देना होगा।

गौरतलब हो की लंबे समय से देश के एलपीजी सिलेंडर गैस उपभोक्ताओं ज्यादा कीमत हो जाने के कारण सीधा असर उनके जेब पर पड़ रहा है। बहुत जल्द सरकारी तेल ऑयल कंपनियां 14 लीटर वाले एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में भी कटौती कर सकती है।

Join Us

Leave a Comment